न्यूयॉर्क, आइएएनएस। न्यूयॉर्क में चार महीनों में पहली बार शनिवार को कोरोना से मौत का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। मार्च महीने की शुरूआत में अमेरिका में कोरोना संक्रमण का आगमन हुआ था और इतने समय में शनिवार को पहली बार कोरोना से किसी की मौत की पुष्टि नहीं की गई है। हिल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार को एनवाइसी ऑफ हेल्थ एंड मेंटल हाइजीन के प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को कोरोना से कोई मौत  दर्ज नहीं की गई है, 13 मार्च के बाद ऐसा पहली बार हुआ है।

नए आंकड़ों के मुताबिक न्यूयॉर्क में कोरोना से अभी तक 215,924 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 18,670 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो चुकी है। अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 33 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है और मरने वालों की संख्या भी 1.35 लाख के भी ऊपर पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 135,205 हो गई है। इस समय अमेरिका कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में टॉप पर है, वहीं ब्राजील इस लिस्ट में दूसरे और तीसरे स्थान पर भारत मौजूद हैं। इससे पहले रूस तीसरे स्थान पर था लेकिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के बाद भारत तीसरे नंबर पर आ गया है। वहीं रूस 7.26 लाख मामलों के साथ लिस्ट में चौथे स्थान पर स्थित है।

दुनियाभर में कोरोना से 5.69 लाख लोगों की गई जान

बता दें कि विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इस वक्त 200 से अधिक देश इस घातक वायरस की चपेट में आ चुके हैं। दिन-पर-दिन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, दुनियाभर में इस वक्त 12,910,357 लोगों में कोरोना की पुष्टि की जा चुकी है और 569,128 लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि 7,116,957 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक भी हुए हैं।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस