Move to Jagran APP

राष्ट्रपति चुनाव: बिडेन की नस्ली टिप्पणियों से नाराज हो सकते हैं अमेरिका के युवा अश्वेत मतदाता

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा कि कुछ अपवादों को छोड़कर अफ्रीकी अमेरिकी समुदाय के विपरीत लैटिन समुदाय अविश्वसनीय रूप से बहुत विविध है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 08:00 PM (IST)
राष्ट्रपति चुनाव: बिडेन की नस्ली टिप्पणियों से नाराज हो सकते हैं अमेरिका के युवा अश्वेत मतदाता
राष्ट्रपति चुनाव: बिडेन की नस्ली टिप्पणियों से नाराज हो सकते हैं अमेरिका के युवा अश्वेत मतदाता

वाशिंगटन, एपी। डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन द्वारा की गई नस्ली टिप्पणियों से युवा अश्वेत मतदाताओं के नाराज होने का खतरा बढ़ गया है। युवा अश्वेत मतदाता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से नाराज जरूर हैं, लेकिन वह उनके प्रतिद्वंद्वी बिडेन के कामकाज से प्रभावित भी नहीं हैं।

loksabha election banner

बिडेन ने अमेरिका में रहने वाले अश्वेत और हिस्पैनिक आबादी के बीच के अंतर को किया स्पष्ट 

दरअसल, सीबीएस न्यूज के कार्यक्रम में जब प्रस्तोता ने बिडेन से पूछा कि क्या उन्होंने कॉग्निटिव टेस्ट कराया है तो इस पर उन्होंने कहा कि यह उसी तरह का प्रश्न है, जैसे किसी अश्वेत रिपोर्टर से पूछा जाए कि वह कोकीन लेता है या नहीं यह पता करने के लिए उसका ड्रग टेस्ट किया जाएगा। बता दें कि कॉग्निटिव टेस्ट किसी व्यक्ति के दिमाग के काम करने की क्षमता को परखता है। इसके बाद नेशनल पब्लिक रेडियो को दिए एक साक्षात्कार में बिडेन ने अमेरिका में रहने वाले अश्वेत और हिस्पैनिक आबादी के बीच के अंतर को स्पष्ट किया।

बिडेन ने अफ्रीकी अमेरिकियों के मुकाबले हिस्पैनिक समुदाय को विविधता वाला बताया

उन्होंने कहा कि कुछ अपवादों को छोड़कर अफ्रीकी अमेरिकी समुदाय के विपरीत लैटिन समुदाय अविश्वसनीय रूप से बहुत विविध है। बता दें कि साउथ कैरोलिना के प्राइमरी में बिडेन को जीत दिलाने में अश्वेत मतदाताओं ने महती भूमिका निभाई है। हालांकि उन्हें यह सफलता अधिक उम्र के मतदाताओं की बदौलत मिली थी।

डेमोक्रेटिक पार्टी की नजर एक-एक वोट पर है

राष्ट्रपति चुनाव को देखते हुए जहां डेमोक्रेटिक पार्टी की नजर एक-एक वोट पर है, वहीं युवा अश्वेत कार्यकर्ताओं और चुनाव अभियान टीम से जुड़े लोगों का मानना है कि इस तरह की टिप्पणियों से काम बिगड़ सकता है।

चार अश्वेत लड़कियों को हिरासत में लेने के मामले ने पकड़ा तूल

चोरी की गाड़ी चलाने के शक में पकड़ी चार अश्वेत लड़कियों को जमीन पर बैठाने और दो को हथकड़ी लगाए जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब अभियोजन पक्ष इस बात की जांच कर रहा है कि क्या उपनगरीय डेनवर पुलिस अधिकारियों को आपराधिक आरोपों का सामना करना चाहिए या नहीं। यह घटना रविवार की है। ऑरोरा शहर के पुलिस प्रमुख वैनेसा विल्सन ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है। अगर जांच में यह साबित होती है कि अधिकारियों ने अपराध किया है तो मैं आरोपपत्र दायर करने और उन पर मुकदमा चलाने में संकोच नहीं करूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.