Move to Jagran APP

COVID-19: रिस्क के दायरे में कनाडा का युवा वर्ग, सतर्क रहने की अपील

कनाडा के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने देश के युवाओं समेत तमाम जनता से संक्रमण के प्रति सचेत रहने की अपील की है।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 02:19 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 02:19 PM (IST)
COVID-19: रिस्क के दायरे में कनाडा का युवा वर्ग, सतर्क रहने की अपील
COVID-19: रिस्क के दायरे में कनाडा का युवा वर्ग, सतर्क रहने की अपील

ओटावा, आइएएनएस। कनाडा में संक्रमण के अधिकांश मामले कनाडा के युवा वर्ग में है। यह जानकारी एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने दी। कनाडा के चीफ पब्लिक हेल्थ ऑफिसर, थेरेसा टैम (Theresa Tam)  के हवाले से शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने बताया, '20-39 आयु वर्ग वाले युवाओं में संक्रमण के अधिकांश मामले हैं। पिछले सप्ताह पुष्टि किए गए संक्रमित मामलों में से 63 फीसद 39 वर्ष से कम आयुवर्ग के  समूह में था। 

loksabha election banner

यहां यह भी बता दें कि संक्रमण के मामले महिलाओं की तुलना में पुरुषों में अधिक पाए गए हैं। प्रति 1 लाख की जनसंख्या में  14.4 फीसद पुरुष संक्रमित हैं वहीं 13.8 फीसद महिलाएं। टैम ने बताया कि हर रोज औसतन 485 संक्रमण के मामले आ रहे हैं और रविवार तक देश भर में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 13 हजार 5 सौ 56 हैं जबकि देश में होने वाली मौतों के 8 हजार 8 सौ 85 मामले हैं।  

उन्होंने देश की जनता से अपील की कि महामारी से बचाव के लिए सभी जरूरी नियमों का पालन करें और सख्ती से एहतियात बरतें जिसमें फेस मास्क पहनना और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना भी शामिल है। उन्होंने बताया कि न केवल युवा बल्कि किसी भी उम्र पर यह घातक वायरस हमला कर सकता है। उन्होंने कहा, युवा वर्ग को अधिक गंभीर परिस्थितियों का सामना नहीं करना पड़ता है। 

सोमवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस अधनम घेब्रेयसस ने कहा कि नॉवेल कोरोना वायरस महामारी ग्लोबल हेल्थ इमर्जेंसी का बुरा दौर है जिसके कारण दुनिया भर में एक करोड़ साठ लाख से अधिक संक्रमित मामले हो चुके हैं। इसे रोकने के लिए केवल सख्त नियमों का पालन ही अब तक का एकमात्र उपाय है। इसके तहत मास्क पहनने से लेकर भीड़-भाड़ से बचना होगा। उन्होंने बताया कि जहां इन नियमों का पालन होता है वहां मामले कम गए हैं जहां नहीं होता वहां कहर जारी है। उन्होंने इसके लिए कनाडा, चीन, जर्मनी और दक्षिण कोरिया की तारीफ भी की जहां इस घातक वायरस को काबू में कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.