Move to Jagran APP

International Yoga Day 2019: अमेरिका में योग दिवस की धूम, वाशिंगटन में 2500 ने कराया रजिस्ट्रेशन

वाशिंगटन स्मारक तीसरी बार योग कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। अमेरिकी राजधानी में योग करने के लिए इस बार सबसे बड़ा जमावड़ा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 10 Jun 2019 04:21 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 04:21 PM (IST)
International Yoga Day 2019: अमेरिका में योग दिवस की धूम, वाशिंगटन में 2500 ने कराया रजिस्ट्रेशन
International Yoga Day 2019: अमेरिका में योग दिवस की धूम, वाशिंगटन में 2500 ने कराया रजिस्ट्रेशन

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में भी योग के प्रति लोगों का रुझान बढ़ रहा है। राजधानी वाशिंगटन के प्रमुख स्मारक परिसर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आगामी रविवार को होने वाले कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शिरकत करेंगे। बीते शनिवार तक इसके लिए 2500 से ज्यादा लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया था। भारत की पहल पर संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 11 दिसंबर, 2014 को 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया था।

prime article banner

वाशिंगटन स्मारक तीसरी बार योग कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। अमेरिकी राजधानी में योग करने के लिए इस बार सबसे बड़ा जमावड़ा होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसका आयोजन भारतीय दूतावास 20 से ज्यादा संगठनों की मदद से कर रहा है।

अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, 'वाशिंगटन स्मारक में होने वाले योग कार्यक्रम में भागीदारी के लिए हमारे आह्वान को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।' इस साल जनवरी में अमेरिका में भारत के राजदूत बनकर आए श्रृंगला योग दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दूतावास के अधिकारियों और साझीदार संगठनों के साथ बैठक भी कर चुके हैं। योग दिवस कार्यक्रम के लिए सभी राजदूतों और संयुक्त राष्ट्र के संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.