Move to Jagran APP

अब तक के सबसे खराब राष्ट्रपति ट्रंप, फ्लोरिडा की आसमां में लहराया बैनर

राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक बाइडन से हारने वाले डोनाल्ड ट्रंप को अब तक का सबसे बुरा अमेरिकी राष्ट्रपति कहा जा रहा है। 20 जनवरी को व्हाइट हाउस में नए राष्ट्रपति बाइडन के आने के बाद ट्रंप फ्लोरिडा में हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 03:22 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 03:22 PM (IST)
अब तक के सबसे खराब राष्ट्रपति ट्रंप, फ्लोरिडा की आसमां में लहराया  बैनर
फ्लोरिडा रिसॉर्ट के बाहर ट्रंप के विरोधियों ने लगाए बैनर

 वाशिंगटन, एएनआइ।  अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो (Mar-a-Lago) रिसॉर्ट के ऊपर आसमान में  रविवार को एक बैनर लहराता दिखा जिसपर ट्रंप को अब तक का सबसे खराब राष्ट्रपति बताया गया। यह बैनर एक प्लेन के पीछे लगा था। आसमान में लहराते इस बैनर की तस्वीर को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया। 

loksabha election banner

डेनियल उह्लफेल्डर (Daniel Uhlfelder) नामक ट्विटर यूजर ने ट्रंप विरोधी दो बैनर को शेयर किया। एक में लिखा था- 'TRUMP WORST PRESIDENT EVER' और दूसरे में लिखा था- 'YOU PATHETIC LOSER GO BACK TO MOSCOW।' डेनियल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'ट्रंप को मार-ए-लागो की आसमान ने गर्मजोशी से स्वागत किया।' इसके बाद यह मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। एक अन्य यूजर ने कहा, 'ये पोस्ट करने के लिए धन्यवाद और पायलट को थैंक्स।' 

 जैनाइस (Janice) नामक एक अन्य यूजर ने बैनर में लिखा कि बैनर इस बात की याद दिलाता है कि फ्लोरिडा (Florida) में अच्छे लोग भी रहते हैं। CNN के अनुसार, मार-ए-लागो के अनेकों सदस्य यहां से निकल रहे हैं क्योंकि वे पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप से कोई संपर्क नहीं रखना चाहते हैं।  ओवल ऑफिस (Oval Office) में चार साल बिताने के बाद पिछले सप्ताह ट्रंप पिछले सप्ताह फ्लोरिडा चले गए। उन्होंने 20 जनवरी को बाइडन की इनॉगरेशन सेरेमनी में हिस्सा नहीं लिया।

दरअसल, ट्रंप ने व्हाइट हाउस से निकलने के बाद फ्लोरिडा के पाम बीच पर मार-ए-लागो रिसॉर्ट में रहने की योजना बनाई लेकिन यहां उनके लिए लोगों में गर्मजोशी नहीं दिखी। रविवार को यहां के आसमान में दो प्लेन चक्कर काट रहे थे जिसपर ट्रंप के खिलाफ लिखे गए बैनर लहराते दिखे।

प्रतिनिधि सभा से पारित प्रस्ताव में ट्रंप पर यह आरोप लगाया गया कि उन्होंने संसद पर हमले के लिए भीड़ को उकसाया था। ट्रंप के उकसावे पर गत छह जनवरी को हजारों समर्थकों ने संसद परिसर पर धावा बोला था। करीब चार घंटे चले उपद्रव के दौरान जमकर तोड़फोड़ और गोलीबारी हुई थी। इसमें पांच लोगों की मौत हुई थी। बता दें कि भारतीय मूल की रिपब्लिकन नेता निकी हेली के वकील रहे बुच बोवर्स सीनेट में महाभियोग की सुनवाई के दौरान ट्रंप का बचाव करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.