वाशिंगटन, एपी। Love letters sparks Nebraska apartment Fire प्रेम से हमेशा सृजन ही नहीं होता, कभी-कभी इंसानों का यह स्थायी भाव विध्वंसक रूप ले लेता है। इसका पर‍िणाम ब्रेकअप के तौर पर सामने आता है। ब्रेकअप के बाद कुछ लोग तो इससे जल्‍द उबर जाते हैं लेकिन कुछ संवेदनशील लोगों को उबरने में कई साल लग जाते हैं। यही नहीं कुछ लोग तो ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन में चले जाते हैं और गलत कदम भी उठा लेते हैं। यह भी देखने में आता है कि ब्रेकअप के बाद कुछ लोग प्रेम से जुड़ी हर निशानी को नष्‍ट कर देते हैं, ताकि उन्‍हें पुरानी यादें न परेशान करें...

प्रेम में ब्रेकअप के बाद इसके विध्‍वंसक स्‍वरूप का ताजा उदाहरण अमेरिका के नेब्रास्का प्रांत की राजधानी लिंकन में देखने को मिला। दरअसल, यहां 19 साल की एक लड़की ने अपने पूर्व प्रेमी की यादों को भुलाने के लिए उससे जुड़ी हर चीज खत्म करने की सोची। बड़े उपहारों को तो कूड़ेदान के हवाले कर दिया लेकिन प्रेम पत्रों को आग के हवाले करने को प्राथमिकता दी। 

पूर्व प्रेमी के पत्रों को जलाने के लिए उसने बुटेन टॉर्च का इस्तेमाल किया। फर्श पर जलते पत्रों को छोड़कर वह दूसरे कमरे में सोने चली गई। धीरे-धीरे आग ने फर्श पर बिछे गलीचे को अपनी आगोश में ले लिया। फिर क्या था, एकदम से पूरा अपार्टमेंट भभक उठा। हालांकि अग्निशमनकर्मियों की तत्परता और सूझबूझ से लड़की को सही सलामत निकाला गया। अपार्टमेंट का कोई इस आग से हताहत नहीं हुआ लेकिन हजारों डॉलर का नुकसान नहीं रोका जा सका। पुलिस ने लड़की के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है और उसको कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप