Move to Jagran APP

ट्रंप बोले, अमेरिका के लिए फायदेमंद होगा तभी अप्रवास पर करेंगे समझौता

शटडाउन खत्‍म करने के लिए डेमोक्रेट ने अप्रवास पर चर्चा की शर्त के साथ रिपब्लिकन से समझौता किया है।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jan 2018 09:40 AM (IST)
ट्रंप बोले, अमेरिका के लिए फायदेमंद होगा तभी अप्रवास पर करेंगे समझौता
ट्रंप बोले, अमेरिका के लिए फायदेमंद होगा तभी अप्रवास पर करेंगे समझौता

वाशिंगटन, पीटीआई। अमेरिकी राष्‍ट्रप‍ति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि वह अप्रवास पर दीर्घकालीन समझौता तभी करेंगे, जब यह हमारे देश के लिए फायदेमंद होगा और वह सरकार को वित्तिय पोष मिलने के बाद इस समस्‍या का हल निकालने की दिशा में काम करेंगे। आपको बता दें कि ट्रंप का यह बयान शटडाउन खत्‍म करने के लिए विपक्ष डेमोक्रेट द्वारा सीनेट में वोट दिए जाने के तुरंत बाद सामने आया।

prime article banner

अमेरिका में फंडिंग बिल पास नहीं होने की वजह से पिछले तीन दिनों से सरकारी कामकाज ठप पड़ गया था। हालांकि अब रिप‍ब्लिकन और डेमोक्रेट के बीच एक समझौता हो गया है और इसके साथ ही शटडाउन संकट भी खत्‍म हो गया है।

शटडाउन खत्‍म करने के लिए डेमोक्रेट ने अप्रवास पर चर्चा की शर्त के साथ रिपब्लिकन से समझौता किया। इसकी ट्रंप ने भी सराहना की। उन्‍होंने खुशी जताते हुए कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि एक बार सरकार को फंड मिल जाए तो मेरा प्रशासन अवैध अप्रवास की समस्‍या को सुलझाने की दिशा में सक्रिय हो जाएगा। हम अप्रवास पर तभी दीर्घकालीन समझौता करेंगे जब यह हमारे देश के लिए फायदेमंद होगा।

आपको बता दें कि हाल ही में ट्रंप के राष्‍ट्रपति कार्यकाल के एक साल पूरे हुए हैं, मगर शटडाउन की वजह से वह इसका जश्‍न नहीं मना पाए। इस बीच अमेरिका में उनके खिलाफ विरोध भी बढ़ गया है। बीते श‍निवार को कई अमेरिकी शहरों में लाखों महिलाएं अपने पुरुष समर्थकों के साथ सड़कों पर उतरीं और उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। ह्वाइट हाउस में ट्रंप का पहला साल काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने पिछले साल 20 जनवरी को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी।

हालांकि ट्रंप ने इन प्रदर्शनों पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा, 'हमारे देश में बहुत खुशनुमा मौसम है। यह महिलाओं की रैली के लिए सबसे अच्छा दिन है। पिछले 12 महीने में ऐतिहासिक उपलब्धियों और अप्रत्याशित आर्थिक सफलताओं की खुशी मनाने के लिए बाहर निकलो। पिछले 18 साल में महिला बेराजगारी सबसे कम है।'

यह भी पढ़ें: जब मोदी की स्टाइल में बोलने लगे ट्रंप, सोशल मीडिया पर ली गई चुटकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.