Move to Jagran APP

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की विधवा पत्नी ने पति के 34वें जन्मदिन पर निकाला शांति मार्च

सुनयना ने कहा, "शांति मार्च का मकसद दुनियाभर से अमेरिका आने वाले लोगों की सकारात्मक कहानियां लोगों तक पहुंचाना है ताकि यह संदेश दिया जा सके कि अमेरिका में सभी लोगों का स्वागत है।"

By Srishti VermaEdited By: Published: Mon, 12 Mar 2018 10:14 AM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 11:25 AM (IST)
अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की विधवा पत्नी ने पति के 34वें जन्मदिन पर निकाला शांति मार्च
अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की विधवा पत्नी ने पति के 34वें जन्मदिन पर निकाला शांति मार्च

ह्यूस्टन (जेएनएन)। अमेरिका में नस्ली हमले में जान गंवाने वाले भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्नी सुनयना दुमाला ने यहां अपने पति के 34वें जन्मदिन पर एक शांति मार्च निकाला। बीते शुक्रवार को आयोजित किए गए इस मार्च में श्रीनिवास के सैकड़ों दोस्त और सहकर्मियों ने हिस्सा लिया। बीते साल फरवरी में कंसास प्रांत के एक पब में पूर्व अमेरिकी नौसैनिक एडम पुरिंटन ने गोली मारकर श्रीनिवास की हत्या कर दी थी।

loksabha election banner

बनाया 'फॉरएवर वेलकम' नाम का FB पेज

इस हमले में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। यह शांति मार्च गार्मिन कंपनी के मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर स्थित एक बार तक निकाला गया। श्रीनिवास गार्मिन कंपनी में ही कार्यरत थे। सुनयना ने कहा, "शांति मार्च का मकसद दुनियाभर से अमेरिका आने वाले लोगों की सकारात्मक कहानियां लोगों तक पहुंचाना है ताकि यह संदेश दिया जा सके कि अमेरिका में सभी लोगों का स्वागत है।"

सुनयना ने इसी से संबंधित "फॉरएवर वेलकम" नाम का एक फेसबुक पेज भी बनाया है। गार्मिन कंपनी के सीईओ क्लिफ्टन पैम्बल ने इस मौके पर कहा, "इस त्रासदी से सुनयना हारी नहीं हैं बल्कि इन परिस्थितियों के जरिये वह एक आवाज बनकर उभरी हैं।" श्रीनिवास के हत्यारे पुरिटन (52) को इस साल मई में सजा सुनाई जाएगी।

पिछले साल नस्ली हमले में हुई थी हत्या

पिछले साल फरवरी में कंसास में अमेरिकी नौसेना के पूर्व सैनिक एडम प्यूरिंटन ने श्रीनिवास की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हमले में श्रीनिवास के दोस्त आलोक मदसानी भी घायल हुए थे। 32 वर्षीय सुनयना ने पति की हत्या के बाद अमेरिका में रहने का अधिकार खो दिया था। लेकिन बाद में उन्हें अमेरिका में रहने की अनुमति दे दी गई थी।

ट्रंप के सालाना संबोधन सत्र में हुई शामिल

 

सुनयना को अमेरिका में रहने का अधिकार दिलाने में मदद करने वाले सांसद केविन योदर ने इस साल के राष्ट्रपति के सालाना संबोधन के दौरान संसद में उन्हें आमंत्रित भी किया था। योदर ने कहा था, 'वह सशक्त महिला हैं। उनके आव्रजन मामले को लेकर मेरे उत्साह की बड़ी वजह भारतीय समुदाय को यह संदेश देने की है कि हम उस देश से प्यार करते हैं जो सबका स्वागत करता है।' अपने पति की पहली बरसी के मौके पर भारत आने की योजना बना रहीं सुनयना ने कहा था कि वह दोस्तों, पड़ोसियों और अन्य लोगों से मिले सहयोग से अभिभूत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.