वाशिंगटन, एएनआइ।अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एकबार फिर विश्व स्वास्थ्य संगठन(World Health Organistaion) पर हमला बोला है। ट्रंप ने  संयुक्त राष्ट्र(UN) के स्वास्थ्य निकाय के 14 जनवरी के एक ट्वीट का हवाला देते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन पर हमला किया, जिसमें दावा किया गया था कि कोरोना वायरस का  मानव से मानव में संक्रमण नहीं है।

ट्रंप ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) ने 14 जनवरी को एक ट्वीट के जरिए जानकारी दी थी कि कोरोना वायरस का मानव से मानव में संक्रमण नहीं है, जबकि ऐसा नहीं था। ट्रंप ने आगे कहा कि उन्होंने मेरी बहुत आलोचना की जबकि मैंने कहा कि हम चीन से आने वाली उड़ानों को बंद करने जा रहे हैं। उनके  कई तरीकों से गलत थे।ट्रंप ने साथ ही कहा कि उनकी सरकार बिना किसी देरी के नए उपचार और दवाएं उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है।

WHO की फंडिंग रोकने की धमकी

इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वैश्विक संस्था के फंड को रोकने की धमकी तक दे डाली है। व्हाइट हाउस में नियमित प्रेस कांफ्रेंस में ट्रंप ने कहा, ‘हम डब्ल्यूएचओ को दिए जाने वाले धन को रोकने जा रहे हैं। हम देखेंगे कि सख्ती के साथ उस पर रोक लगे। यह काम करता है तो बहुत अच्छी बात है। उनकी हर सलाह गलत हुई, जो सही नहीं है।’ इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए डब्ल्यूएचओ की तरफ से जारी किए गए शुरुआती दिशानिर्देशों की भी ट्रंप ने निंदा की।

ट्रंप ने किया भारत का शुक्रिया !

अमेरिकी राष्ट्रपति ने वैश्विक कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर निर्णय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हमारा राष्ट्रीय भंडार अब लगभग 30 मिलियन हाइड्रोक्लोरक्लोरोक्विन दवाओं से लैस है। एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि समस्या आने के बाद हमने उनसे अनुरोध किया था।

इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने एक ट्वीट में भारत को धन्यवाद दिया और मजबूत नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।ट्रंप ने ट्वीट किया था कि असाधारण समय के लिए भी दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग की आवश्यकता होती है। HCQ के निर्णय के लिए भारत और भारतीय लोगों को धन्यवाद। इसे भुलाया नहीं जा सकेगा! इस लड़ाई में न केवल भारत, बल्कि मानवता की मदद करने के लिए आपके मजबूत नेतृत्व के लिए प्रधानमंत्री @NarendraModi को धन्यवाद!" ! 

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस