वाशिंगटन, एएफपी। व्‍हाइट हाउस ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के हवाले से दिए गए एक बयान में सुधार किया है, जिसमें कहा गया था कि उत्‍तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ उनके अच्‍छे संबंध हैं। वाल स्‍ट्रीट जर्नल के एक इंटरव्यू में ट्रंप के हवाले से यह बात कही गई थी।

व्‍हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप को गलत तरीके से कोट किया गया था। सारा के अनुसार, ट्रंप ने कहा था कि उत्‍तर कोरिया के किम जोंग उन के साथ संभवत: मेरे बेहद अच्‍छे संबंध हो सकते हैं। सारा ने गलत तरीके से ट्रंप को कोट करने के लिए वाल स्‍ट्रीट जर्नल को खूब लताड़ा और फेक न्‍यूज बताया।

गौरतलब है कि उत्‍तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमेरिका के साथ उसके संबंध काफी तनावपूर्ण हो गए हैं। पिछले साल उत्‍तर कोरिया ने लगातार कई परमाणु परीक्षण किए, जिसको लेकर कई देशों के सामने खतरा पैदा हो गया। खास तौर से अमेरिका निशाने पर है। उत्‍तर कोरियाई नेता किम जोंग उन खुलेआम कई मौकों पर परमाणु हमले की धमकी दे चुके हैं। इसको लेकर ट्रंप के साथ उनकी जुबानी जंग अभी भी जारी है। दोनों एक दूसरे पर वार करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। ऐसे में उनके बीच अच्‍छे संबंध होने की बात पर संदेह ही किया जा सकता है।

किम से बातचीत की चर्चा पर ट्रंप से जब सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, मैं इस पर टिप्‍पणी नहीं करना चाहता हूं। मैं नहीं कह रहा कि मैंने किया है या नहीं किया है। मैं इस पर बिल्‍कुल भी टिप्‍पणी नहीं करना चाहता हूं।' गौरतलब है कि अगले हफ्ते अमेरिका और कनाडा, उत्‍तर कोरिया के साथ परमाणु विवाद को लेकर वैंकुअर में एक बैठक आयोजित करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भारत की जमीं पर नेतन्याहू, PM मोदी ने गले लगाकर किया 'दोस्त' का स्वागत

 

Posted By: Pratibha Kumari