वाशिंगटन, आइएएनएस। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनी ने गलती से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी बैंक खाते और रूटिंग नंबरों को सार्वजनिक कर दिया। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एक प्रेस ब्रीफिंग में मैकनी ने बताया कि राष्ट्रपति ने स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (एचएचएस) को अपनी 2020 की कमाई से 1,00,000 डॉलर (लगभग 76 लाख रुपये) दान दिया। कोरोना वायरस से बचाव और मुकाबला करने के लिए किए जा रहे प्रयासों का समर्थन करने के लिए राष्ट्रपति ने यह दान दिया।

मैकनी ने कहा- चेक के डुप्लीकेट का इस्तेमाल नहीं किया

मैकनी ने ट्रंप द्वारा सरकारी एजेंसी को लिखे गए चेक को कैमरों के लिए चारों ओर लहराया। डेली मेल की रिपोर्ट में एक प्रशासनिक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि ब्रीफिंग में कभी भी चेक के डुप्लीकेट का इस्तेमाल नहीं किया गया था।

राष्ट्रपति का वेतन कोरोना के नए उपचारों को आगे बढ़ाने में मदद के लिए आगे आया

एक बयान में व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जुड डीरे ने कहा, आज राष्ट्रपति का वेतन इस वायरस के इलाज के लिए नए उपचारों को आगे बढ़ाने में मदद के लिए आगे आया। लेकिन, मीडिया को छोड़ दें कि वह केवल तथ्यों को रिपोर्ट न करे, इसके बजाय शर्मनाक रूप से इस पर ध्यान केंद्रित करे कि चेक असली है या नहीं।

सोशल मीडिया पर लोगों को ट्रंप और मैकनी का मजाक बनाने से नहीं रोक सका

हालांकि, यह सोशल मीडिया पर लोगों को ट्रंप और मैकनी का मजाक बनाने से नहीं रोक सका। एक यूजर ने लिखा, हार्वर्ड लॉ को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा- ट्रंप उतने धनी नहीं, जितना कि उनके बारे में कहा जाता है

यह आश्चर्यजनक है कि चेक के साथ गलती करने से पहले मैकनी ने इस प्रतिष्ठित संस्थान से स्नातक कैसे किया? एक अन्य यूजर ने लिखा कि ट्रंप उतने धनी नहीं हैं, जितना कि उनके बारे में कहा जाता है। 

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस