Move to Jagran APP

व्हाइट हाउस में भी मना दिवाली का जश्न, भारतवंशियों से बोलीं बाइडन की पत्नी- आपके कारण अमेरिका आगे बढ़ रहा

व्हाइट हाउस में भी दिवाली का जश्न मनाया गया और भारतीय अमेरिकियों को पार्टी दी गई। अब तक के सबसे बड़े दिवाली रिसेप्शन की मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला डा जिल बाइडन ने की। दोनों ने भारतीयों की खूब तारीफ की।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Tue, 25 Oct 2022 06:44 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2022 06:44 AM (IST)
व्हाइट हाउस में भी मना दिवाली का जश्न, भारतवंशियों से बोलीं बाइडन की पत्नी- आपके कारण अमेरिका आगे बढ़ रहा
व्हाइट हाउस में दिवाली की पार्टी दी गई।

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका में भी भारतीयों ने धूमधाम से दिवाली का त्योहार मनाया। व्हाइट हाउस में दिवाली पर भारतीय अमेरिकियों को पार्टी दी गई। अब तक के सबसे बड़े दिवाली रिसेप्शन की मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला डा. जिल बाइडन ने की। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने स्वागत समारोह के दौरान कहा कि हम भारतीय अमेरिकियों की मेजबानी करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम दिवाली उत्सव को एक खुशी का हिस्सा बनाने के लिए आपको धन्यवाद देना चाहते हैं। कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी मौजूद रहीं।

loksabha election banner

जिल बाइडन ने की भारतीयों की तारीफ

इस बीच जिल बाइडन ने कहा कि एशिया के लोगों खासकर भारतीयों के चलते ही अमेरिका तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने दिवाली की बधाई देते हुए कहा कि बाइडन सरकार हमेशा उनके हित में काम जारी रखेगी। जिल ने कहा कि मैं आभारी हूं कि आज इस दिवाली के कारण दृढ़ता और विश्वास के साथ, प्यार के साथ आपको इस घर तक लाया गया है।

बाइडन ने एशियाई अमेरिकी समुदाय को धन्यवाद दिया

बाइडन ने दीवाली उत्सव को आनंदमय बनाने के लिए अमेरिका में एशियाई अमेरिकी समुदाय को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह सब अब अमेरिकी संस्कृति का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि जैसा कि हम आधिकारिक तौर पर व्हाइट हाउस में दिवाली रिसेप्शन की मेजबानी करते हैं, हम सम्मानित महसूस करते हैं।

कमला हैरिस ने भी दी दिवाली की बधाई

इसके अलावा, कार्यक्रम में मौजूद अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी दिवाली समारोह के अवसर पर लोगों को दिवाली की बधाई दी। उन्होंने कहा कि व्हाइट हाउस लोगों का घर है और हमारे राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने सबके साथ दिवाली मनाकर इस जगह को और बेहतर बना दिया है।

यह भी पढ़ें- Diwali 2022: देशभर में धूमधाम और उत्साह से मनाई गई दीपावली, दीपों से रोशन रहे घर, खूब जले पटाखे

Diwali 2022 : केदारनाथ सहित चारधाम में धूमधाम से मनाया दीपोत्सव, दीयों की रोशनी में जगमगाए मंदिर, तस्‍वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.