Move to Jagran APP

नीरा की नियुक्ति के लिए व्हाइट हाउस ने संभाला मोर्चा, बताया सबसे सक्षम प्रत्याशी

जो बाइडन द्वारा व्हाइट हाउस के प्रबंधन एवं बजट कार्यालय के निदेशक पद के लिए नामित नीरा टंडन की नियुक्ति को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के तीन सांसदों और एक डेमोक्रेटिक सांसद ने उनके खिलाफ मतदान करने का निर्णय लिया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 02:47 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 02:47 PM (IST)
नीरा की नियुक्ति के लिए व्हाइट हाउस ने संभाला मोर्चा, बताया सबसे सक्षम प्रत्याशी
वर्जीनिया के सीनेटर जो मानचिन ने भी टंडन के नाम का विरोध किया।

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में व्हाइट हाउस के ओबीएम के पद पर नीरा टंडन की नियुक्ति को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन ने जबर्दस्त पैरवी शुरू कर दी है। नीरा के समर्थन में उतरे बाइडन ने कहा है कि बजट विभाग का नेतृत्व करने के लिए नीरा टंडन सक्षम प्रत्याशी हैं। हम मानते हैं कि हमारा चयन सबसे अच्छा है। अगर सीनेट 50 वर्षीय टंडन के नाम की पुष्टि कर देते है, तो वह अमेरिकी सरकार के वार्षिक बजट को तैयार करने वाली पहली अश्वेत महिला बन जाएंगी।

loksabha election banner

व्हाइट हाउस ने भी मजबूती के साथ अब नीरा टंडन की पैरवी शुरू कर दी है। इस सबंध में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बाइडन की बात को मजबूती से दोहराया और कहा, केवल एक ही प्रत्याशी है, जो बजट विभाग का नेतृत्व करेगा और वह हैं नीरा टंडन। व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा था कि वह टंडन के नाम को लेकर डेमोक्रेट और रिपब्लिकन सासंदों से संपर्क कर रहा है ।

ज्ञात हो कि अमेरिका के व्हाइट हाउस में ऑफिस ऑफ बजट मैनेजमेंट (ओबीएम) यानी बजट प्रबंधन कार्यालय के निदेशक के पद पर बाइडन प्रशासन ने नीरा टंडन को नामित किया है। इस पर सीनेट की मुहर लगने से पहले कुछ सांसदों के विरोध के कारण नियुक्ति पर संशय के बादल गहरा गए हैं। चार सांसदों ने उनके इंटरनेट मीडिया पर डाले गए पोस्ट के व्यवहार को गलत बताया था।

रिपब्लिक सांसद रॉब पोर्टमैन, सुसान कॉलिन्स और मिट रोमनी ने उनके खिलाफ मतदान करने की घोषणा की है। इससे पहले वेस्ट वर्जीनिया के सीनेटर जो मानचिन ने भी टंडन के नाम का विरोध किया है। वह ऐसा करने वाले पहले डेमोक्रेटिक सांसद हैं। बता दें कि सीनेट में डेमोक्रेट के 50 और रिपब्लिकन पार्टी के 50 सदस्य हैं और ऐसे में मानचिन की ओर से की गई घोषणा से टंडन के नामांकन की पुष्टि को धक्का लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.