Move to Jagran APP

215 भारतीयों के साथ वंदे भारत की उड़ान वाशिंगटन से दिल्ली के लिए हुई रवाना

वंदे भारत मिशन के तहत वॉशिंगटन से दिल्ली के लिए 215 भारतीयों के साथ एक उड़ान रवाना हुई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 05:44 PM (IST)
215 भारतीयों के साथ वंदे भारत की उड़ान वाशिंगटन से दिल्ली के लिए हुई रवाना
215 भारतीयों के साथ वंदे भारत की उड़ान वाशिंगटन से दिल्ली के लिए हुई रवाना

वाशिंगटन, एएनआई। वंदे भारत मिशन के तहत एक विशेष उड़ान रविवार को दिल्ली के लिए 215 फंसे भारतीयों के साथ वाशिंगटन से रवाना हुई। संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत ने #VandeBharatMission का चरण III। दिल्ली के लिए बाध्य वाशिंगटन डीसी से उड़ान को 215 यात्रियों के साथ उड़ान भरी है।

prime article banner

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने गुरुवार को कहा कि पिछले महीने वंदे भारत मिशन की शुरुआत के बाद से विदेश में फंसे 2,50,087 भारतीय नागरिकों को वापस लाया गया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण विदेशों में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए 7 मई से शुरू हुआ वंदे भारत मिशन अपने तीसरे चरण में है। तीसरे चरण के तहत, भारत में 191 फीडर उड़ानों सहित 550 उड़ानें होंगी।

वहीं दूसरी तरफ गोएयर ने कुवैत से अहमदाबाद, दम्मम से लखनऊ और अबू धाबी से अहमदाबाद के लिए कुल तीन उड़ानों के साथ वंदे भारत मिशन प्रत्यावर्तन उड़ानों के चरण 3 का समापन किया। 18 जून को, कुवैत से उड़ान भरने वाले गोएयर की उड़ान G8 7098 ने 180 फंसे हुए नागरिकों को उनके परिवारों के साथ मिलाने में मदद की।

19 जून को, गोएयर फ़्लाइट G8 7093 ने दम्मम से उड़ान भरी और 180 फंसे हुए नागरिकों को उनके परिवारों के साथ मिलाने में मदद की और 20 जून को अबू धाबी से गोएयर फ़्लाइट जी -8 7095 उतारी और 176 फंसे हुए नागरिकों को उनके परिजनों से मिलाने में मदद की।

गोएयर ने इन सभी उड़ानों को संबंधित सरकारों द्वारा निर्धारित सभी एहतियाती उपायों और दिशानिर्देशों के सख्त पालन के तहत संचालित किया।

"गोएयर सऊदी अरब सरकार, यूएई सरकार, ओमान सरकार, कतर सरकार, कुवैत सरकार, भारत सरकार, विदेश मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, भारतीय दूतावासों और रियाद में वाणिज्य दूतावास के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करता है। हम गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, केरल और कर्नाटक की राज्य सरकारों को भी धन्यवाद देते हैं जिन्होंने सभी आवश्यक सहायता प्रदान की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK