Move to Jagran APP

अमेरिका: व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडन के पालतू कुत्तों को रखना हुआ फाइनल, उठा ये प्रश्न!

व्हाइट हाउस में दोनों कुत्तों को रखने के अंतिम निर्णय के बाद प्रश्न उठता है कि इन कुत्तों को खाना और पानी खिलाने का कार्य कौन करेगा और क्या यह कुत्ते ओवल ऑफिस (Oval Office) में प्रवेश ले सकते हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 08:28 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 08:28 AM (IST)
अमेरिका: व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडन के पालतू कुत्तों को रखना हुआ फाइनल, उठा ये प्रश्न!
अमेरिका में व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडन के पालतू कुत्तों को रखना हुआ फाइनल

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका में चार सालों बाद व्हाइट हाउस में निवनियुक्त राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ ही कुत्तों को रखने के लिए रिक्त स्थान भर गया है। राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बिडेन के पालतू कुत्तों का नाम मेजर और चैंप है। व्हाइट हाउस में दोनों कुत्तों को रखने के अंतिम निर्णय के बाद प्रश्न उठता है कि इन कुत्तों को खाना और पानी पिलाने का कार्य कौन करेगा? और क्या यह कुत्ते सिर्फ ओवल ऑफिस (Oval Office) में प्रवेश ले सकते हैं? 

loksabha election banner

द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, अमेरिका में पहले जितने भी राष्ट्रपतियों ने व्हाइट हाउस में अपने कुत्ते रखे हैं उन्होंने खुद से उनकी देखभाल की है। लंबे समय तक व्हाइट हाउस के प्रमुख अशर गैरी वाल्टर्स (usher Gary Walters) ने एक इमेल के माध्यम से यह जानकारी दी। बता दें कि वाल्टर्स 1980 के दशक में राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन के पालतू कुत्ते लकी रीगन के साथ रहते थे। 

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन को कुत्ते काफी पंसद है। पॉलिसी एडवाइजर्स (paw-licy' advisors) के तहत व्हाइट हाउस में उनके दो जर्मन शेफर्ड, चैंप और मेजर नजर आएंगे। लंबे समय के बाद फिर से यूएस में कुत्तों को रखने की परंपरा पुनर्जीवित होगी। बता दें कि अमेरिका में जॉर्ज वाशिंगटन पहले ऐसे राष्ट्रपति थे, जिन्होंने व्हाइट हाउस में डॉग रखा था। उनके बाद व्हाइट हाउस में कुत्तों को रखना बंद हो गया था। सोशल मीडिया पर जो बाइडन ने एक वीडियो शेयर किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि व्हाइट हाउस के लॉन में कुत्ते के साथ घुमते हुए वह कैसे दिखेंगे? इस दौरान उन्होंने कहा था कि उन्हें व्हाइट हाउस में बिना कुत्ते के अच्छा नहीं लगेगा। बता दें कि बाइडन को उनकी पत्नी ने साल 2008 में चैंप को गिफ्ट किया था, उस दौरान वह अमेरिका के उप-राष्ट्रपति थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.