Move to Jagran APP

अगले कुछ दिनों में यहां जाने से बचें, अमेरिका ने बता दी संभावित आतंकी हमले की जगह

अमेरिकी विदेश विभाग ने क्रिसमस और नए साल के मौके पर संभावित आतंकवादी हमले को लेकर अपने नागरिकों से चौकस रहने को कहा है।

By Digpal SinghEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 09:22 AM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 09:32 AM (IST)
अगले कुछ दिनों में यहां जाने से बचें, अमेरिका ने बता दी संभावित आतंकी हमले की जगह
अगले कुछ दिनों में यहां जाने से बचें, अमेरिका ने बता दी संभावित आतंकी हमले की जगह

वाशिंगटन, आईएएनएस। अमेरिकी विदेश विभाग ने स्पेन में संभावित आतंकवादी हमले को लेकर अपने नागरिकों से चौकस रहने को कहा है। विदेश विभाग का कहना है कि क्रिसमस सीजन की वजह से बार्सिलोना के लास रामब्लास एवेन्यू के आसपास संभावित हमला हो सकता है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, विदेश विभाग ने रविवार को ट्वीट कर यह चेतावनी जारी की।

loksabha election banner

विदेश विभाग ने ट्वीट कर कहा, 'स्पेन : क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान बार्सिलोना के लास रामब्लास में बसों सहित भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में चौकस रहने की जरूरत है। यहां आतंकवादी हमला कर सकते हैं, वे पर्यटन स्थलों, ट्रांसपोर्टेशन हब और अन्य सार्वजनिक स्थलों को निशाना बना सकते हैं।'

इसके अलावा बार्सिलोना में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने भी अमेरिकी नागरिकों से लास रामब्लास से दूरी बनाए रखने को कहा। इसके साथ ही क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान अपनी सुरक्षा को लेकर चौकस रहने को कहा है।

दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों को याद दिलाया कि स्पेन में इरमजेंसी टेलीफोन नंबर 112 है और उन्हें स्पेन के सिविल गार्ड, राष्ट्रीय पुलिस, मोसोस डी एस्क्वाड्रा और कैटालोनिया की स्वायत्त पुलिसबल की ओर से जारी एडवाइजरी और चेतावनियों पर ध्यान देने को भी कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.