Move to Jagran APP

US Election: कमला ने दिखाया तेवर, कहा- बाइडन के लिए प्रत्‍येक वोट में हेल्‍थ केयर का हक है न की विशेषाधिकार

कमला ने कहा कि बाइडन का प्रत्‍येक वोट सस्‍ती देखभाल अधिनियम की रक्षा और विस्‍तार करने के लिए एक वोट था। इसके पूर्व कमला ने अमेरिका में अफोर्डेबल केयर एक्ट को हटाने के खिलाफ बोलते हुए कहा कि इस अधिनियम को समाप्त करने से देश पिछड़ा हो जाएगा।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 03:29 PM (IST)
US Election: कमला ने दिखाया तेवर, कहा- बाइडन के लिए प्रत्‍येक वोट में हेल्‍थ केयर का हक है न की विशेषाधिकार
संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका की होने वाली उप राष्‍ट्रपति कमला हैरिस की फाइल फोटो।

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका की होने वाली उप राष्‍ट्रपति कमला हैरिस ने मंगलवार को हेल्‍थ केयर के मामले में अफोर्डेबल केयर एक्‍ट पर अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी के रूख को दोहराया। उन्‍होंने कहा कि प्रत्‍येक अमेरिकी नागरिक को हेल्‍थ केयर का हक है। यह उसका अधिकार है न कि विशेषाधिकार। उन्‍होंने कहा कि बाइडन का प्रत्‍येक वोट सस्‍ती देखभाल अधिनियम की रक्षा और विस्‍तार करने के लिए एक वोट था। इसके पूर्व कमला ने अमेरिका में अफोर्डेबल केयर एक्ट को हटाने के खिलाफ बोलते हुए कहा कि इस अधिनियम को समाप्त करने से देश 'पिछड़ा' हो जाएगा।

prime article banner

बता दें कि राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान कमला ने कहा था कि 2020 के अमेरिकी चुनावों में जो बाइडन के पक्ष में  डाले गए हर वोट में यह अधिकार निहित है। सीएनएन के अनुसार ये टिप्पणियां राष्ट्रपति चुनाव में हार स्वीकार करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप की अनिच्छा और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के हस्ताक्षर स्वास्थ्य कानून को पूर्ववत करने के उनके प्रशासन के प्रयास के बीच आई हैं। इसके पूर्व बाइडन ने हेल्‍थ केयर पर अमेरिकी कांग्रेस के साथ मिलकर काम करने का वादा किया था। उम्‍मीद की जा रही है कि 20 जनवरी, 2021 को राष्‍ट्रपति का कार्यभार संभाल सकते हैं।

अपने इस बयान के एक दिन पूर्व कमला ने कहा था कि वह और नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन अमेरिका के इतिहास का एक नया अध्याय लिखने को तैयार हैं। इसकी शुरुआत वे कामकाजी परिवारों को लाभ पहुंचाने वाली अर्थव्यवस्था का निर्माण करने के साथ करेंगे। बाइडन की टीम द्वारा रविवार को वेबसाइट पर जारी सूची में कोरोना महामारी से निपटना, अर्थव्यवस्था को बेहतर करना, नस्ली समानता और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे उनकी उनकी प्रथम चार प्राथमिकताओं में से हैं। हैरिस ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा कि बाइडन और मैं हमारे देश के इतिहास में अगला अध्‍याय लिखने के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि कामकाजी परिवारों को लाभ पहुंचाने वाली अर्थव्यवस्था का बनाने जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि बाइडन ने अपनी वेबसाइट पर चार शीर्ष प्राथमिकताओं को उल्‍लेख किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.