वाशिंगटन रायटर्स। अब अमेरिका में घर पर ही कोरोना टेस्टिंग आराम से की जा सकेगी। इसके लिए देश में  रैपिड कोविड-19 टेस्ट किट की शिपिंग शुरू हो गई है। इसके लिए इसी सप्ताह एक फेडरल वेबसाइट लांच की गई। इसपर हजारों लोगों ने टेस्ट किट के लिए आर्डर दिए। यह जानकारी शुक्रवार को व्हाइट हाउस ने दी। दरअसल अमेरिका में ओमिक्रोन  के मामले काफी बढ़ गए हैं।

N95 मास्क का मुफ्त वितरण

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अमेरिकी सरकार उच्च गुणवत्ता वाले 40 करोड़ N95 मास्क का मुफ्त वितरण करेगी। बाइडन प्रशासन का कहना है कि महामारी को नियंत्रित करने के लिए लोगों को मुफ्त मास्क उपलब्ध कराने का फैसला लिया गया है।

ब्रिटेन में 95 हजार से ज्यादा नए मामले मिले, 288 की मौत

 ब्रिटेन में कोरोना का कहर तो कुछ कम हुआ है लेकिन संक्रमण के मामले अभी भी लाख के आसपास मिल रहे हैं। शुक्रवार को 95,787 नए मामले सामने आए और 288 लोगों की मौत हो गई। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक एक दिन पहले 1,07,364 नए मामले मिले थे और 330 लोगों की जान गई थी। घटते मामलों को देखते हुए ब्रिटेन ने पहले ही अगले गुरुवार से कोरोना संबंधी सभी प्रतिबंधों को हटाने का भी एलान किया है।

कोरोना संबंधी पाबंदियां खत्म 

ब्रिटेन के बाद आयरलैंड ने भी कोरोना संबंधी पाबंदियों को खत्म करने की घोषणा की है। कोरोना के मामलों में अधिक बढ़ोतरी नहीं होने के बाद आयरलैंड ने यह फैसला किया है जो शनिवार से लागू होगा। वहीं, अमेरिका ने चीन की चार एयरलाइंस की 44 उड़ानों को रद करने का फैसला किया है। अमेरिका ने यह कदम चीन द्वारा कोरोना के डर की वजह से कुछ अमेरिकी एयरलाइंस की उड़ानों को रद करने के जवाब में किया है। अमेरिका के परिवहन विभाग ने कहा कि चीन की एयरलाइंस की अमेरिका से उड़ानों रोक का फैसला 30 जनवरी से प्रभावी होगा। --

Edited By: Monika Minal