Move to Jagran APP

यूएस सीनेट ने दिसंबर तक की फंडिंग से जुड़ा बिल ट्रंप को भेजा

अगर बिडेन राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो संभावना है कि सरकार नए स्टॉपगैप फंडिंग के तहत अगले साल फंड देगी और अगला प्रशासन और सरकार बचे हुए कारोबार से निपटेंगे। इसे ध्यान में रखते हुए यह बिल भेजा गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 09:02 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 09:02 AM (IST)
यूएस सीनेट ने दिसंबर तक की फंडिंग से जुड़ा बिल ट्रंप को भेजा
सीनेट ने सरकार गिरने की संभावना को ध्यान में रखते हुए यह बिल भेजा है

वाशिंगटन, एपी। बुधवार को सीनेट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को 11 दिसंबर तक की फंडिंग से जुड़ा एक बिल भेजा है। सीनेट ने नए वित्तीय वर्ष के शुरू होने से पहले सरकार गिरने की संभावना को ध्यान में रखते हुए ट्रंप को यह बिल भेजा है। इस बिल की आवश्यकता इसलिए जताई गई है क्योंकि जीओपी-नियंत्रित सीनेट ने 12 एनुअल स्पेंडिंग बिलों में से किसी पर भी काम नहीं किया है जो सरकार के बजट का 30 फीसद हिस्सा है और प्रत्येक वर्ष यह सरकार द्वारा पारित किया जाता है। यह बिल पिछले हफ्ते सीनेट में पास किया गया था।

loksabha election banner

गौरतलब है कि इस साल 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं और इस बार डेमोक्रेटिक नेता जो बिडेन मैदान में हैं। यदि बिडेन राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो संभावना है कि सरकार नए स्टॉपगैप फंडिंग के तहत अगले साल फंड देगी और अगला प्रशासन और सरकार बचे हुए कारोबार से निपटेंगे।

प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप ने भारत को लेकर कही ये बात

बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव की पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई। इस दौरान राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में आरोप लगाया कि भारत, चीन और रूस जैसे देश अपने यहां कोरोना संक्रमितों की सटीक जानकारी नहीं दे रहे हैं। इस वजह से इन देशों की सही तस्‍वीर सामने नहीं आ पा रही है। उन्होंने कहा कि यह भी आंकड़ा साफ नहीं है कि इन मुल्कों में कोरोना संक्रमण से कितने लोगों की मृत्यु हुई है। बता दें कि इससे पहले भी ट्रंप भारत में कोरोना वायरस की टेस्टिंग को लेकर सवाल उठा चुके हैं।

ट्विटर ने हटाए 130 ईरानी अकाउंट

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट प्रत्याशी (Democratic candidate) जो बिडेन (Joe Biden) के बीच पहली चुनावी बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) के दौरान सार्वजनिक संवाद को बाधित करने की कोशिश कर रहे 130 ईरानी अकाउंट को ट्विटर (Twitter) ने हटा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.