वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह तीन नवंबर का चुनाव बिडेन के मुकाबले हार जाते हैं तो उन्हें देश छोड़ना पड़ सकता है। वैसे तो उन्होंने यह टिप्पणी मजाक में की थी, लेकिन बिडेन समेत रिपब्लिकन पार्टी में उनके विरोधियों ने उनके इस बयान के सच साबित होने की बात कही है।

ट्रंप ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में सबसे खराब प्रत्याशी के खिलाफ खड़ा हूं

'द हिल वेबसाइट' के मुताबिक शुक्रवार रात जॉर्जिया में एक रैली को संबोधित करने के दौरान ट्रंप ने कहा, 'वैसे तो मुझे मजाक नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप जानते हैं कि मैं राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में सबसे खराब प्रत्याशी के खिलाफ खड़ा हूं। अगर मैं हार जाता हूं तो मुझे अच्छा नहीं लगेगा और शायद मुझे देश छोड़ना पड़े।' ट्रंप के बयान की प्रतिक्रिया में पूर्व उपराष्ट्रपति ने एक ट्वीट करके कहा कि वह ट्रंप के संदेश को स्वीकार करते हैं। उधर, रिपब्लिकन पार्टी में ट्रंप विरोधी धड़े (लिंकन प्रोजेक्ट) ने ट्रंप का वीडियो पोस्ट करते हुए उसके नीचे 'प्रॉमिस' लिखा है। ट्रंप ने पिछले महीने नार्थ कैरोलिना में आयोजित एक रैली में भी कहा था, 'अगर मैं उससे हार जाता हूं तो मुझे नहीं पता कि मैं क्या करूंगा।' वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में भी उन्होंने कहा था कि अगर वह रिपब्लिकन प्रत्याशी से हार गए तो वह फिर कभी सार्वजनिक रूप से दिखाई नहीं पड़ेंगे।

बिडेन के लिए ओबामा करेंगे प्रचार

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के लिए अगले सप्ताह पेंसिलवेनिया में प्रचार करेंगे। उधर, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा है कि ओबामा ऐसे नेता हैं जो किसी को प्रभावित नहीं कर सकते हैं। ओबामा का प्रचार में उतरना उनके लिए अच्छी खबर है।

ट्रंप के मुकाबले बिडेन को मिले ज्यादा दर्शक

राष्ट्रपति चुनाव के लिए चल रहे जोरदार प्रचार के बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप का टाउन हॉल आयोजित किया गया और और ट्रंप के मुकाबले ज्यादा लोगों ने बिडेन का कार्यक्रम देखा। नीलसन कंपनी ने कहा कि बिडेन के टाउन हॉल को एबीसी में रात आठ से नौ बजे के बीच एक करोड़ 41 लाख लोगों ने देखा वहीं ट्रंप के कार्यक्रम को एनबीसी, सीएनबीसी और एमएसएनबीसी पर कुल मिलाकर एक करोड़ 35 लाख लोगों ने देखा । माना जा रहा था कि ट्रंप का कार्यक्रम अधिक लोग देखेंगे क्योंकि इसे तीन नेटवर्क में प्रसारित किया जा रहा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बिडेन का कार्यक्रम 90 मिनट चला।

विभाजन को बढ़ावा दे रहे ट्रंप: बिडेन

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा है कि ट्रंप विभाजन को बढ़ावा देते हैं और अपनी असफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए वह कुछ भी कर सकते हैं। कांटे की लड़ाई वाले प्रांत मिशिगन में एक रैली को संबोधित करते हुए बिडेन ने कहा कि कोरोना के मामले में ट्रंप द्वारा अपनाई गई नीतियों की देश भारी कीमत चुका रहा है।

-डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस सोमवार से दोबारा चुनाव प्रचार शुरू करेंगी। बता दें कि कैंपेन के दो लोगों के संक्रमित होने के बाद उन्होंने प्रचार रोक दिया था।

-बिडेन से जुड़ी स्टोरी को गलत तरह से ब्लॉक करने के लिए ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने खेद जताया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस