Move to Jagran APP

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया को चौकाया, कहा- कोरोना वैक्सीन को लेकर है अच्छी खबर

COVID 19 Vaccine News ट्रंप के इस ट्वीट को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरिका ने शायद कोरोना की वैक्सीन बना ली है तभी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह ट्वीट किया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 08:32 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 01:42 AM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया को चौकाया, कहा- कोरोना वैक्सीन को लेकर है अच्छी खबर
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनिया को चौकाया, कहा- कोरोना वैक्सीन को लेकर है अच्छी खबर

वाशिंगटन, एजेंसी। विश्वभर में कोरोना महामारी एक बड़ी समस्या बनी हुई है। विश्व के अधिकतर देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं, ताकि कोरोना संक्रमण में लगाम लगाई जा सके। इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ट्वीट ने दुनिया को चौका दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना संक्रमण की वैक्सीन को लेकर एक ट्वीट किया है। ट्रंप ने लिखा की कोरोना के वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर है। (Great News on Vaccines!)। ट्रंप के इस ट्वीट को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि अमेरिका ने शायद कोरोना की वैक्सीन बना ली है, तभी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह ट्वीट किया है।

loksabha election banner

डोनाल्ड ट्रंप के इस ट्वीट में ज्यादा जानकारी तो नहीं है, लेकिन यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि मॉडर्ना इंक (Moderna Inc)  की कामयाबी पर उनका यह रिएक्शन आया है। मॉडर्ना इंक (Moderna Inc) के पहले टेस्‍ट में 45 ऐसे लोगों को शामिल किया गया था जिनकी उम्र 18 से 55 साल के बीच थी और इसके परिणाम सफल रहे हैं। बायोटेक कंपनी मॉडर्ना ने कोरोना के लिए बनाई गई वैक्‍सीन के सफल ट्रायल का दावा किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार ये वैक्‍सीन कोरोना वायरस के खिलाफ ये इम्‍यून सिस्‍टम को मजबूत करती है। इस वैक्‍सीन को नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्‍शन डिजीज के शोधकर्ताओं ने विकसित किया है। 

वहीं, दूसरी ओर कोरोना की वैक्सीन बनाने में दुनियाभर के वैज्ञानिक लगे हुए हैं। हर देश अपने स्तर पर कोरोना की वैक्सीन को लेकर रिसर्च कर रहे हैं।

अमेरिका में 62 हजार नए मामले

पूरे विश्व में कोरोना ने उथल पुथल मचाया हुआ है। कोरोना संक्रमण को लेकर अमेरिका के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले चौबीस घंटे में अमेरिका में संक्रमण के 62 हजार नए मामले सामने आए हैं। इस तरह देश में संक्रमित मरीजों की तादाद 34 लाख से ज्यादा हो गई है। फ्लोरिडा, एरिजोना और टेक्सास में नहीं ओकलाहोमा व नेवादा प्रांत में मंगलवार को ना केवल रिकॉर्ड संख्या में मरीज मिले बल्कि रिकॉर्ड संख्या में लोगों की मौत भी हुई है। इसके अलावा अस्पताल में भी लोगों को सर्वाधिक संख्या में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन पर आज मिल सकती है अच्छी खबर, ट्रायल के नतीजों को लेकर हो सकती है सकारात्मक घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.