Move to Jagran APP

ट्रंप ने किया नए कैंपेन मैनेजर के नाम की घोषणा, फेसबुक पोस्ट पर दी जानकारी

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अमेरिका में गहमा गहमी शुरू है। अपने फेसबुक पोस्ट पर राष्ट्रपति ट्रंप ने नए कैंपेन मैनेजर के नाम का ऐलान किया।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 08:23 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 08:23 AM (IST)
ट्रंप ने किया नए कैंपेन मैनेजर के नाम की घोषणा, फेसबुक पोस्ट पर दी जानकारी
ट्रंप ने किया नए कैंपेन मैनेजर के नाम की घोषणा, फेसबुक पोस्ट पर दी जानकारी

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अब 16 हफ्ते से भी कम दिन शेष हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव कैंपेन के लिए नए मैनेजर के नाम का ऐलान बुधवार को किया। उन्होंने बुधवार रात अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी। उन्होने पोस्ट में लिखा, 'मुझे ट्रंप कैंपेन मैनेजर के तौर पर बिल स्टीपीयन ( Bill Stepien) के नाम का ऐलान करते हुए खुशी हो रही है।' बिल ट्रंप के पूर्व सेकेंड इन कमांड हैं और अब राष्ट्रपति के कैंपेन मैनेजर के तौर पर ब्रैड पार्सकेल (Brad Parscale) की जगह ली है । ट्रंप ने कहा, 'ब्रैड पार्सकेल काफी लंबे समय तक मेरे साथ रहे और कई डिजिटल व डाटा रणनीतियों का नेतृत्व किया।

loksabha election banner

ट्रंप ने आगे कहा, 'लंबे वक्त तक मेरे साथ रहे और हमारी शानदार डिजिटल और डेटा रणनीतियों की अगुवाई करने वाले ब्राड पार्सकेल (Brad Parscale) प्रचार अभियान के वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर यह भूमिका निभाते रहेंगे। ये दोनों 2016 की हमारी ऐतिहासिक जीत में शामिल रहे और मैं एक साथ मिलकर बहुत बड़ी और सबसे महत्वपूर्ण दूसरी जीत के लिए उत्साहित हूं।' राष्ट्रपति ने आगे बताया कि इस बार की जीत बहुत आसान होगी क्योंकि हमारे चुनावी नंबर तेजी से बढ़ रहे हैं। देश की इकोनॉमी बेहतर हो रही है। वैक्सीन और इलाज जल्द ही सामने होंगे और अमेरिकी सुरक्षित सड़कें और समुदाय चाहते हैं। 

टुल्सा में ट्रंप की चुनावी रैली के लिए पार्सकेल ने बताया कि 10 लाख से अधिक लोगों ने इसके लिए रजिस्टर कराया था लेकिन काफी कम लोगों ने इसमें हिस्सा लिया जो 6,200 से भी कम थे। उनके अनुसार, रैली में कम लोगों के आने की वजह बंद किया गया सिक्योरिटी गेट, प्रदर्शनकारी और मीडिया रही। पार्सकेल ने यह भी बताया कि रैली के फ्लॉप होने की वजह ट्रंप की बेटी इवांका ने उन्हें ही बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.