Move to Jagran APP

G-20 Summit: जब सीढ़ियों पर लड़खड़ाए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, देखें Video

G-20 Summit G-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन आज अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी बाली में मैंग्रोव जंगल पहुंचे। इस दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति गिरते हुए नजर आ रहे हैं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 16 Nov 2022 10:58 AM (IST)Updated: Wed, 16 Nov 2022 10:58 AM (IST)
G-20 Summit: जब सीढ़ियों पर लड़खड़ाए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, देखें Video
इंडोनेशिया की राजधानी बाली में मौजूद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सीढ़ियों पर गिरते-गिरते बच गए

बाली, एजेंसी। जी-20 शिखर सम्मेलन में शिरकत के लिए इंडोनेशिया की राजधानी बाली में मौजूद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सीढ़ियों पर गिरते-गिरते बच गए, जब उनके साथ चल रहे इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने उन्हें थाम लिया।

loksabha election banner

दोनों नेता बाली में एक मैन्ग्रोव जंगल का दौरा करने पहुंचे थे, और उसी समय सीढ़ियों पर जो बाइडेन का पांव अटक गया। बहरहाल, इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो द्वारा समय रहते अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का हाथ थाम लेने के चलते वह गिरने से बच गए। बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन लड़खड़ाए हो , इसके पहले भी कई बार वे लड़खड़ाए हैं। 

विमान की सीढ़ियां चढ़ते हुए लड़खड़ाए

पिछले साल अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक वीडियो वायरल हुआ था। बाइडेन विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त तीन बार लड़खड़ा गए थे। इस दौरान वे चीढ़ियां चढ़ते हुए तीन बार गिरे भी थे। हालांकि, उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई थी। एयर फोर्स वन में चढ़ते वक्त बाइडेन का पैर सीढ़ियों पर फिसल गया था।

साइकिल चलाते हुए लड़खड़ा कर गिरे

वहीं, बाइडेन इस साल अपने परिवार के साथ डेलावेयर में छुट्टियां मना रहे थे, तब का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस दौरान उन्होंने साइकिल की सवारी की, तो वो साइकिल से गिर गए थे। उनके साथ कई अन्य लोग भी साइकिल चला रहे थे। साथ ही सुरक्षाकर्मी भी थे। साइकिल चलाते वक्त जैसे ही वे एक जगह रुके पैडल में उनका पैर फंस गया और वे लड़खड़ाकर गिर पड़े थे।

बाइडेन और विडोडो ने की बैठक

बाइडेन और विडोडो ने अंतरराष्ट्रीय आर्थिक सहयोग के लिए प्रमुख मंच के रूप में जी-20 के प्रति अपनी साझा प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के लिए जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर बैठकें कीं।

व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, अहम वैश्विक चुनौतियों का सामना कर रहे नेताओं ने विचार-विमर्श किया कि कैसे जी-20 हमारी अर्थव्यवस्थाओं और उससे आगे के सतत और समावेशी विकास को आगे बढ़ाने के लिए प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं को एक साथ लाने के लिए अपनी सामूहिक क्षमता का प्रदर्शन जारी रखता है, और जलवायु, ऊर्जा और खाद्य संकट से कैसे निपटता है, और वैश्विक स्वास्थ्य संरचना को कैसे मज़बूत करता है, और तकनीकी परिवर्तन को कैसे बढ़ावा देता है।

जी-20 की इंडोनेशिया द्वारा की गई अध्यक्षता की जो बाइडेन ने सराहना की और कहा कि वह भारत की अध्यक्षता के तहत जी-20 के काम का समर्थन जारी रखने के लिए तत्पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.