Move to Jagran APP

अमेरिका में वैक्सीनेशन के साथ बूस्टर डोज देने की प्रक्रिया होगी तेज -बाइडन

US President Joe Biden अमेरिका में फैले कोरोना संक्रमण को देखते हुए नए वैरिएंट ओमिक्रोन से बचाव के लिए राष्ट्रपति बाइडन ने देश की जनता से कोरोना वैक्सीनेशन के साथ बूस्टर डोज लेने की भी अपील की है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 22 Dec 2021 01:53 AM (IST)Updated: Wed, 22 Dec 2021 02:43 AM (IST)
अमेरिका में वैक्सीनेशन के साथ बूस्टर डोज देने की प्रक्रिया होगी तेज -बाइडन
अमेरिका में वैक्सीनेशन के साथ बूस्टर डोज देने की प्रक्रिया होगी तेज -बाइडन

वाशिंगटन, एएनआइ।  अमेरिका में ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमण के मामलों में इजाफा हुआ है। इस क्रम में राष्ट्रपति जो बाइडन ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लेने पर जोर दिया है। बाइडन ने कहा, 'ओमिक्रोन से हम सब को  चिंतित होना चाहिए लेकिन घबराना नहीं है। यदि आपने वैक्सीन की पूरी डोज ले ली है तो उच्चतम सुरक्षा के घेरे में हैं। यदि वैक्सीन नहीं ली है तो ओमिक्रोन से संक्रमण का पूरा खतरा है। साथ ही वैक्सीन न लेने वालों को यह गंभीर रूप से संक्रमित कर रहा है, यहां तक की मौत भी हो सकती है।' 

loksabha election banner

उन्होंने कहा, 'हमने 10 हजार नए वैक्सीनेशन साइट शुरू किए है। पहले से हमारे पास 80,000 वैक्सीनेशन केंद्र हैं। मैं बार बार बोल रहा हूं प्लीज, प्लीज प्लीज वैक्सीन लें।'

अमेरिका में क्रिसमस की छुट्टियां शुरू हो गई हैं, लेकिन ओमिक्रोन के डर ने लोगों को घर में रहने को मजबूर कर दिया है। प्रतिदिन एक लाख से अधिक मामले मिल रहे हैं। रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने एक दिन पहले ही कहा था कि नए मामलों में 73 प्रतिशत ओमिक्रोन के हैं। राष्ट्रपति जो बाइडन ने अभी सख्त पाबंदियों का एलान तो नहीं किया है, लेकिन बढ़ते मरीजों को देखते हुए सेना के डाक्टरों को मैदान में उतार दिया है। हालांकि, न्यूयार्क, वाशिंगटन डीसी, टेक्सास, बोस्टन जैसे राज्यों में कुछ सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.