Move to Jagran APP

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन बोले- ट्रंप का हार स्वीकार करने से इनकार करना शर्मिंदगी

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप के हार स्वीकार ना करने को शर्मिंदगी बताते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह राष्ट्रपति की विरासत में मदद नहीं करेगा। बाइडन ने कहा कि अब सब 20 जनवरी को दोबारा शुरू होगा।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 08:23 AM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 08:26 AM (IST)
अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन बोले- ट्रंप का हार स्वीकार करने से इनकार करना शर्मिंदगी
अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के कृत्य को शर्मिंदगी बताया।

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप पर तंज कसते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में हार को स्वीकार करने से इनकार 'शर्मिंदगी' थी। विलिंगटन, डेलवेयर से बात करते हुए बाइडेन ने कहा कि ठीक है, मुझे लगता है कि यह एक शर्मिंदगी है, काफी स्पष्ट रूप से। बाइडन ने कहा कि एकमात्र बात यह है कि मुझे लगता है कि यह राष्ट्रपति की विरासत में मदद नहीं करेगा। मुझे लगता है कि दिन के अंत में यह खत्म होगा। अब सब 20 जनवरी को दोबारा शुरू होगा।

loksabha election banner

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने ट्रंप को वोट देने वाले लोगों के नुकसान की भावना को समझा और कहा कि उनमें से अधिकांश देश को एकजुट करना चाहते थे। बाइडन ने कहा कि मुझे लगता है कि वे समझते हैं कि हमें एक साथ आना होगा। मुझे लगता है कि वे एकजुट होने के लिए तैयार हैं और मेरा मानना ​​है कि हम इस देश को इस कड़वी राजनीति से बाहर निकाल सकते हैं जिसे हमने पिछले 5,6,7 वर्षों से देखा है।

राष्ट्रपति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर उप राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि मुझे कोई कानूनी कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है। स्पष्ट रूप से मुझे लगता है कि कानूनी कार्रवाई होती है, आप इसे बाहर खेल रहे हैं। वह जो कार्रवाई कर रहे हैं। अभी तक राष्ट्रपति या विदेश मंत्री पोम्पियो द्वारा किए गए किसी भी दावे का कोई सबूत नहीं है।

उनसे जब पूछा गया कि रिपब्लिकन ने आपके(जो बाइडन) के चुनाव जीत को स्वीकार करने से इनकार करदिया है तो इस सवाल पर निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि वे करेंगे, वे करेंगे। बिडेन ने व्हाइट हाउस में अपने तीसरे प्रयास में ट्रम्प को एक संयुक्त चुनाव में संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बनने के लिए पराजित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.