वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में राजनीतिक दल तैयारियों में जुटे हैं। इस बीच राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन के सहयोगी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसी वजह से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अपनी चुनावी रैली रद कर दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप ने हैरिस की बेहतरी के लिए कामना की है।

राष्ट्रपति ने शनिवार शाम को मिशिगन के मुस्केगोन में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। द हिल न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, इस दौरान ट्रंप ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि वह (कमला हैरिस) ठीक स्थिति में हैं, क्योंकि उनके समूह के कई लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, इसलिए हम उनके स्वास्थ्य के लिए कामना करते हैं।' उन्होंने कहा, क्या हम सभी उन्हें शुभकामनाएं देते हैं? हां हम करते हैं। हमें उम्मीद है कि वह अच्छी हैं।' बता दें कि अपने समूह के कई लोगों के सकारात्मक मामलों को देखते हुए, हैरिस ने एहतियात के तौर पर अपनी अभियान यात्रा को निलंबित कर दिया था। इसके बाद कैलिफोर्निया के सीनेटर और उनके पति एवं उन्होंने कोविड-19 परीक्षण करवाया और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव थी। इसके बाद शनिवार को बिडेन कैंपेन ने घोषणा कर जानकारी दी कि हैरिस सोमवार को ऑरलैंडो और जैक्सनविले, फ्लोरिडा की यात्रा के साथ चुनावी अभियान में वापस लौट आएंगी।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले जो बिडेन के चार्टर प्लेन के एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। बिडेन के चुनावी दौरों के दौरान यह कर्मचारी भी उनके साथ हवाई यात्रा कर चुका था। वहीं, बिडेन कैंपेन ने बताया था कि वह कर्मचारी भी बिडेन के साथ चुनावी अभियानों में साथ रहा, लेकिन इस दौरान दोनों के बीच 50 फीट की दूरी थी और दोनों ने फेस मास्क पहना था। कैंपेन की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि यह व्यक्ति उस कंपनी के प्रशासनिक सदस्य हैं जिसके 737 एयरक्राफ्ट में बिडेन यात्रा करते हैं। इसके साथ ही कैंपेन की तरफ से यह भी कहा गया था कि कर्मचारी प्लेन की आखिरी पंक्ति में बैठते हैं और बिडेन से उनका कोई संपर्क नहीं रहता है। इसके साथ ही कैंपेन की तरफ से कहा गया था कि इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए बिडेन के डॉक्टरों ने हमें सलाह दी है कि पूर्व उपराष्ट्रपति को क्वरांटाइन में रहने की आवश्यकता नहीं है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस