Move to Jagran APP

Donald Trump update: ट्रंप ने कहा- मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं, जल्द ही आऊंगा वापस

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मैं अब बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं जल्द ही वापस आऊंगा। बता दें कि ट्रंप कोविड-19 संक्रमण के उपचार के लिए एक सैन्य अस्पताल में भर्ती है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 08:27 AM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 08:29 AM (IST)
Donald Trump update: ट्रंप ने कहा- मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं, जल्द ही आऊंगा वापस
कोविड-19 संक्रमण के उपचार के लिए एक सैन्य अस्पताल में भर्ती है ट्रंप। फाइल फोटो

वाशिंगटन, एएनआई। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार रात जारी एक ट्विटर वीडियो में कहा कि मैं बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं। जल्द ही वापस आने का वादा करते हुए उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिन उनके ठीक होने के लिए असली परीक्षा होंगे। ट्रंप ने कहा कि मैं जब यहां आया था, तब इतनी अच्छी तरह से महसूस नहीं कर रहा था, ट्रंप वॉशिंगटन के पास वाल्टर रीड सैन्य चिकित्सा केंद्र में अपना कोविड -19 का इलाज करा रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि मैं अब बहुत बेहतर महसूस कर रहा हूं, मुझे हर तरह से वापस लाने के लिए कड़ी मेहनत की जा रही है। मुझे लगता है कि मैं जल्द ही वापस आऊंगा और मैं इस अभियान को शुरू करने के लिए तत्पर हूं।

loksabha election banner

बहुत ही अच्छे मूड में हैं ट्रंप: डॉक्टर

कोविड-19 संक्रमण के उपचार के लिए एक सैन्य अस्पताल ले जाये गये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ‘ बहुत अच्छे मूड में' थे और पिछले 24 घंटे से ज्वर से मुक्त थे। उनके डॉक्टरों ने शनिवार को यह जानकारी दी। कर्नल सीन डूली ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ऑक्सीजन सपोर्ट पर नहीं हैं और उन्हें सांस लेने में या चलने-फिरन में कोई परेशानी नहीं है। सीएनएन के अनुसार डूली ने राष्ट्रपति की तबीयत की जानकारी देते हुए कहा कि वह बहुत ही अच्छे मूड में हैं। हम कोरोना वायरस संक्रमण से या उन्हें बेहतर बनाने के लिए उन पर किये जा रहे उपचार से किसी जटिलताओं के सामने आने के सबूत उन पर कड़ी नजर बनाये हुए हैं।

आने वाले 48 घंटे महत्वपूर्ण होंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कई चीजें कोरोना वायरस से संक्रमण के मद्देनजर उनके खिलाफ हैं। ट्रंप की स्थिति पिछले 24 घंटों में बहुत चिंतित रही है। उनके स्वास्थ्य से जुड़े एक जानकार सूत्र ने शनिवार को कहा कि आने वाले 48 घंटे महत्वपूर्ण होंगे। इन कारकों में उनकी उम्र, मोटापा, उच्च कोलेस्ट्रॉल स्तर और पुरुष होना शामिल हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति के लिए खतरा बढ़ा देते हैं। ट्रंप ने शुक्रवार को खुलासा किया था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

बता दें कि बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव होने से रिपब्लिकन पार्टी के लिए दिक्कत बढ़ गई थी। चुनाव कैंपेन और प्रेसिडेंशियल डिबेट को लेकर यह महीना अहम है। कोरोना संक्रमित होने के बाद ट्रंप को शुक्रवार को वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था।अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी कोरोना संक्रमित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.