वाशिंगटन (प्रेट्र)। जाने-माने पत्रकार बॉब वुडवर्ड ने अपनी किताब 'फियर : ट्रंप इन द व्हाइट हाउस' में दावा किया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना दोस्त करार दिया था, जिन्होंने उन्हें बताया था कि अमेरिका को अफगानिस्तान में कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

मंगलवार को बाजार में आई वुडवर्ड की इस किताब में ट्रंप के हवाले से कहा गया है, 'भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे दोस्त हैं, मैं उन्हें बेहद पसंद करता हूं।' हालांकि उनकी किताब बाजार में आते ही विवादों में घिर गई है क्योंकि इसमें ट्रंप को अराजक, अस्थिर और बेखबर बताया गया है। वहीं, व्हाइट हाउस ने किताब को गैरजिम्मेदाराना और काल्पनिक करार दिया है तो राष्ट्रपति ने इसे मजाक बताया।

वुडवर्ड के मुताबिक, ट्रंप ने उक्त टिप्पणी पिछले साल 19 जुलाई को व्हाइट हाउस में सिचुएशन रूम मीटिंग के दौरान की थी। इसके तीन हफ्ते पहले ही 26 जून को उन्होंने व्हाइट हाउस में मोदी के साथ एक सफल मुलाकात की थी।

इसके छह महीने बाद ही एक जनवरी को अपने न्यू ईयर ट्वीट में ट्रंप ने पाकिस्तान को सभी तरह की सैन्य मदद रोकने की घोषणा की थी। उनका कहना था कि पाकिस्तान अपनी जमीन से संचालित हो रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। उनका कहना था, 'पाकिस्तान हमारी कोई मदद नहीं कर रहा है। वह वास्तव में हमारा दोस्त नहीं है। हालांकि अमेरिका ने उसे प्रतिवर्ष 1.3 अरब डॉलर की मदद दी।'

 

Posted By: Nancy Bajpai