Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप ने कम्युनिकेशन प्लेटफार्म लांच किया- From the desk of Donald J Trump

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप ने नया कम्युनिकेशन प्लेटफार्म लॉन्च किया है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होते हुए न तो एक ब्लॉग है और न वेबसाइट है। इसे फेसबुक के ओवरसाइट बोर्ड का फैसला आने के एक दिन पहले ही पेश किया गया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 03:30 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 03:30 PM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप ने कम्युनिकेशन प्लेटफार्म लांच किया- From the desk of Donald J Trump
From the desk of Donald J Trump

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने अपने समर्थकों से जुड़ने के लिए एक नया कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म (Communication Platform) पेश किया है। हालांकि, ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ना होकर एक ब्लॉग या वेबसाइट है। इस प्लेटफार्म का नाम 'फ्राम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे.ट्रंप' है। यह पूर्व राष्ट्रपति की मौजूदा वेबसाइट का एक उप खंड है।

loksabha election banner

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने बुधवार को ट्विटर पर बताया कि नई वेबसाइट ट्रंप के नए बयानों और उनकी गतिविधियों को जानने का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने कहा कि यह नया सोशल मीडिया प्लेटफार्म नहीं है। बल्कि निकट भविष्य में हम इससे जुड़ी एक अच्छी खबर देंगे। 'फ्राम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे.ट्रंप' की ओर से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इसमें इंटरनेट मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप को बैन करने का भी जिक्र किया गया है।

कुछ समय पहले पूर्व राष्ट्रपति की टीम की ओर से कहा गया था कि वो एक नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम रहे हैं और जिसे फेसबुक और ट्विटर से मुकाबला में उतारा जा रहा है। पूर्व राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने मार्च में कहा था कि आने वाले महीनों में नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लांच किया जाएगा। मंगलवार को इस नए कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म को लेकर सबसे पहली जानकारी फॉक्स न्यूज ने दी थी। ये नया प्लेटफॉर्म अब लाइव है। यूजर्स इसे देख सकते हैं। डोनाल्ड ट्रंप का ये नया प्लेटफॉर्म फेसबुक के ओवरसाइट बोर्ड का फैसला आने के एक दिन पहले ही पेश किया गया है।

यह ट्रंप की वेबसाइट का सबसेक्शन है। उनके सलाहकार ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। उल्लेखनीय है कि 6 जनवरी को कैपिटल हिंसा के समर्थऩ में पोस्ट करने पर ट्रंप को फेसबुक, ट्विटर समेत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन कर दिया गया था। फॉक्स न्यूज के अनुसार, यह कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म फेसबुक, ट्वीटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से बैन होने के बाद लाया गया।

मिलर के अनुसार, इस बेहतरीन प्लेटफार्म के जरिए ट्रंप के ऑफिस के पहले कार्यकाल की हाइलाइट और ताजा बयानों के बारे में जान सकेंगे। साथ ही भविष्य में इससे जुड़ी जानकारी साझा करेंगे। स्ट्रेट फ्रॉम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे ट्रंप नाम से एक 30 सेकेंड का वीडियो भी इस प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.