Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप बोले- भारत के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले करेंगे ट्रेड डील

भारत दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले दोनों देशों के बीच ट्रेड डील हो सकती।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 08:39 AM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 11:47 AM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप बोले- भारत के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले करेंगे ट्रेड डील
डोनाल्ड ट्रंप बोले- भारत के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले करेंगे ट्रेड डील

वाशिंगटन, एएनआइ। भारत के दो दिवसीय दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत के साथ एक बड़ी ट्रेड डील अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले हो सकती है। ट्रंप ने कहा है कि भारत के साथ ट्रेड डील हो सकती है, लेकिन इस समय नहीं। यह डील अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले हो सकती है। भारत के साथ हमारी एक बड़ी डील होगी। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24 और 25 फरवरी को भारत के दौरा पर आएंगे। इस दौरान वह पीएम मोदी के गृहनगर गुजरात जाएंगे। ट्रंप, अहमदाबाद में एक बड़े रोड शो में शामिल होंगे और साबरमती आश्रम भी जाएंगे। साथ ही वो मोटेरा में बने सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। यहां हाउडी, मोदी!' की तरह एक मेगा इवेंट नमस्ते ट्रंप आयोजित होगा।

ट्रंप बोले- पीएम मोदी को काफी पसंद करते हैं

ट्रंप ने इसे लेकर कहा कि वे पीएम मोदी को काफी पसंद करते हैं। ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने उनसे बताया है कि 70 लाख लोग एयरपोर्ट से मैदान के बीच उनके स्वागत में मौजूद होंगे। यह मैदान विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है। स्टेडियम की क्षमता 110,000 लोगों की है।

ट्रेड डील नहीं होने के पहले ही मिल गए थे संकेत 

बता दें कि अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर, ट्रंप के साथ भारत की यात्रा पर नहीं आ रहे हैं। इससे यह संकेत पहले ही मिल गया था कि इस दौरे के दौरान भारत के साथ ट्रेड डील नहीं होगी। 

24 फरवरी को गुजरात पहुंचेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर तक गुजरात की राजधानी अहमदाबाद पहुंचेंगे और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 1,00,000 से अधिक लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करने वाले हैं। बाद में वह नई दिल्ली पहुंचेंगे। मंगलवार सुबह, अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रोटोकॉल के अनुसार राष्ट्रपति भवन में एक औपचारिक स्वागत होगी। राष्ट्रपति ट्रंप नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में  भारतीय कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.