Move to Jagran APP

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस की प्रेस प्रवक्‍ता सारा सैंडर्स के पद छोड़ने की घोषणा की

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ( Donald Trump) ने कहा है कि व्‍हाइट हाउस की प्रेस प्रवक्‍ता सारा सैंडर्स (Sarah Sanders) इस महीने के अंत में अपना इस्‍तीफा दे देंगी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 08:14 AM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 08:26 AM (IST)
अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस की प्रेस प्रवक्‍ता सारा सैंडर्स के पद छोड़ने की घोषणा की
अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस की प्रेस प्रवक्‍ता सारा सैंडर्स के पद छोड़ने की घोषणा की

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ( Donald Trump) ने कहा है कि व्‍हाइट हाउस की प्रेस प्रवक्‍ता (White House Press Secy) सारा सैंडर्स (Sarah Sanders) इस महीने के अंत में अपना इस्‍तीफा दे देंगी। हालांकि, सारा सैंडर्स की जगह प्रेस प्रवक्‍ता की जिम्‍मेदारी कौन संभालेगा, अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने इसका खुलासा नहीं किया है। समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ ने ट्रंप के ट्वीट के हवाले से यह जानकारी दी है।

loksabha election banner

ट्रंप ने बृहस्‍पतिवार को अपने ट्वीट में कहा कि साढ़े तीन साल की सेवा के बाद सारा सैंडर्स इस महीने के आखिर में अपना पद छोड़कर अपने गृह क्षेत्र अर्कांसास (Arkansas) लौट रही हैं। सारा असाधारण प्रतिभा वाली विशेष व्‍यक्ति हैं। उन्‍होंने अविश्‍वसनीय काम किया। मुझे उम्‍मीद है कि अर्कांसास के गवर्नर पद की रेस में वह हिस्‍सा लेंगी। व्‍हाइट हाउस में प्रेस प्रवक्‍ता की जिम्‍मेदारी संभालने वाली वह अमेरिका की तीसरी महिला थीं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति के तौर पर ट्रंप के निर्वाचन के बाद उन्‍हें व्‍हाइट हाउस में उप प्रेस सचिव की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी। बाद में जुलाई 2017 में उन्‍हें शॉन स्‍पाइसर की जगह प्रेस सचिव के पद पर पदोन्‍नत किया गया था। 

36 वर्षीय सारा डोनाल्‍ड ट्रंप की खास सहयोगियों में शामिल थीं। पिछले महीने एक साक्षात्‍कार में सारा सैंडर्स ने कहा था कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास विरोधियों की कमी नहीं है लेकिन उन्हें ईश्वर का समर्थन हासिल है। उन्‍होंने यह भी कहा था कि मुझे लगता है कि ईश्वर चाहता है कि हम अलग-अलग समय पर अलग-अलग भूमिकाएं निभाएं। ईश्‍वर चाहते हैं कि डोनाल्‍ड ट्रंप दोबारा अमेरिका के राष्‍ट्रपति बनें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.