Move to Jagran APP

United We Stand Summit: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन करेंगे नफरती हिंसा के खिलाफ एकता शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अगले माह अमेरिका में नफरत फैलाने वाली हिंसा से मुकाबला करने के लिए व्हाइट हाउस शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। व्हाइट हाउस ने बताया कि बाइडन 15 सितंबर को यूनाइटेड वी स्टैंड समिट (United We Stand Summit) की मेजबानी करेंगे।

By Sonu GuptaEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 06:31 PM (IST)
United We Stand Summit: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन करेंगे नफरती हिंसा के खिलाफ एकता शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता
जो बाइडन अमेरिका में नफरत फैलाने वाली हिंसा से मुकाबला करने के लिए शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे।( फाइल फोटो)

विलमिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अगले माह अमेरिका में नफरत फैलाने वाली हिंसा से मुकाबला करने के लिए व्हाइट हाउस शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को यह घोषणा की। व्हाइट हाउस ने बताया कि बाइडन 15 सितंबर को यूनाइटेड वी स्टैंड समिट (United We Stand Summit) की मेजबानी करेंगे, जिसमें सार्वजनिक सुरक्षा और लोकतंत्र पर हिंसा के गलत प्रभावों को उजागर किया जाएगा।

prime article banner

बाइडने ने पहले भी हिंसा मुक्त करने पर दिया था जोर

अमेरिका के न्यूयॉर्क में बफेलो शहर के एक सुपरमार्केट में मई में 10 अश्वेत लोगों को जान से मारे जाने के बाद अधिवक्ताओं (Advocate) ने बाइडन को इस प्रकार के कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से एल पासो, टेक्सास, पिट्सबर्ग और विस्कॉन्सिन के ओक क्रीक जैसे अमेरिकी शहरों में नफरत फैलाने वाले लोगों को संबोधित करना है।

प्रेस सचिव कारीन जीन-पियरे ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इस साल के शुरुआत में बड़े पैमाने पर हुए गोलीबारी के बाद बफेलो शहर में कहा था कि हमारे देश की आत्मा की लड़ाई (soul of our nation) में हम सभी को अमेरिका के इस महान काम में शामिल होकर देश को हिंसा से मुक्त बनाना चाहिए।

सम्मेलन में मुख्य भाषण देंगे राष्ट्रपति

यूनाइटेड वी स्टैंड समिट सभी जातियों, धर्मों, क्षेत्रों, राजनीतिक जुड़ावों और जीवन के क्षेत्रों में सभी अमेरिका के लोगों के लिए इस मुद्दे को एक साथ उठाने का एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगा। राष्ट्रपति बाइडन इस दौरान प्रमुख भाषण देंगे। व्हाइट हाउस ने बताया कि राष्ट्रपति के भाषण में नागरिक अधिकार समूह, विश्वास नेता, व्यापारिक अधिकारी, कानून प्रवर्तन, बंदूक हिंसा रोकथाम अधिवक्ता, हिंसक घृणा समूहों के पूर्व सदस्य, कट्टरपंथी हिंसा के शिकार और सांस्कृतिक आंकड़े पर जोर दिया जाएगा।

व्हाइट हाउस ने जोर देकर कहा कि इस सम्मेलन के माध्यम से नफरत से प्रेरणा लेकर हिंसा करने वालों के खिलाफ डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के साथ-साथ संघीय, राज्य और स्थानीय स्तर पर राजनीतिक नेताओं को इस पर अंकुश लगाने के लिए एक साथ आना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.