Move to Jagran APP

आतंक के खिलाफ रिपोर्ट में पाकिस्तान पर बरसा अमेरिका, भारत के सुरक्षा एजेंसियों को बताया 'कारगर'

अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से आतंकवाद 2020 पर रिपोर्ट पेश की गई। इसमें पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया गया है। दरअसल अमेरिका ने अपने रिपोर्ट में आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों का लेखा-जोखा लिया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 06:26 AM (IST)
आतंक के खिलाफ रिपोर्ट में पाकिस्तान पर बरसा अमेरिका, भारत के सुरक्षा एजेंसियों को बताया 'कारगर'
आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान ने कुछ नहीं किया : अमेरिका

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के विदेश विभाग की ओर से आतंकवाद 2020 पर रिपोर्ट पेश की गई। इसमें पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया गया है वहीं भारत की सराहना की गई है। दरअसल अमेरिका ने अपने रिपोर्ट में आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा उठाए गए कदमों का लेखा-जोखा लिया है। वहीं आतंकवाद के जोोखिम को कम करने में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के कदमों की सराहना की है।

loksabha election banner

रिपोर्ट में कहा गया है, 'आतंकवाद से लड़ने के लिए पाकिस्तान ने सीमित कदम उठाए हैं। साथ ही इसने खूंखार आतंकी संगठनों जैसे मुंबई आतंकी हमले 2008 के मास्टरमाइंड JeM व लश्कर ए तैयबा (LeT) के संस्थापक क्रमश: मसूद अजहर (Masood Azhar) साजिद मीर ( Sajid Mir) के खिलाफ कोई भी फैसला नहीं लिया।'

देश की आतंकवाद 2020 के रिपोर्ट में कहा गया, 'भारतीय सुरक्षा एजेंसियां ​​आतंकी खतरों से निपटने में प्रभावी हैं। हालांकि खुफिया एजेंसियों और सूचना साझाकरण के बीच फासले हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि आतंकी संगठन ISIS में भारतीय मूल के 66 लड़ाके थे। इसके अलावा अपनी इस रिपोर्ट में अमेरिका की ओर से यह भी दावा किया गया कि पाकिस्तान सरकार ने अफगान शांति प्रक्रिया का समर्थन करना जारी रखा है। पाकिस्तान ने 2020 में महत्वपूर्ण आतंकी खतरों का अनुभव किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.