वाशिंगटन, एपी। अमेरिका राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान कई ऐसे दृश्‍य देखने को मिल रहे हैं, जो पहले शायद ही कभी देखने को मिले होंगे। प्रचार के दौरान जमकर निजी हमले हो रहे हैं, आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है। एक-दूसरे का मजाक तक उड़ाया जा रहा है। रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर डेविड परड्यू ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी के समर्थन में जॉर्जिया में हुई एक चुनावी रैली में डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का लगातार गलत नाम ले कर उनका मजाक उड़ाया।

परड्यू ने हैरिस के लिए कहा- काह-मह-ला?

दरअसल, शुक्रवार को मेकन में एक रैली में परड्यू ने हैरिस के लिए कहा- काह-मह-ला? कमला- मला-मला? पता नहीं क्या है। उनके यह कहते ही दर्शक हंसने लगे। परड्यू के प्रवक्ता ने कहा कि उनका ऐसा कोई अभिप्राय नहीं था। प्रमुख सियासी दल के टिकट पर उम्मीदवारी पाने वाली पहली अश्वेत महिला बनीं हैरिस के नाम का उनके राजनीतिक विरोधी बार-बार गलत उच्चारण करते हैं।

बराक ओबामा भी कर चुके हैं ये गलती

ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं। सिर्फ रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य ही नहीं, बल्कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कुछ डेमोक्रेट सदस्य भी उनके नाम का गलत उच्चारण कर चुके हैं। हैरिस की प्रवक्ता सबरीना सिंह ने परड्यू की टिप्पणियों के जवाब में एक ट्वीट किया, 'यह तो बहुत अधिक नस्लवादी है। मतदान करके उन्हें बाहर करो।' परड्यू के अभियान की प्रवक्ता केसी ब्लैक ने ट्वीट किया जिसमें कहा कि सीनेटर परड्यू ने सीनेटर हैरिस के नाम का गलत उच्चारण गलती से किया।

कमला हैरिस के चुनावी अभियान में शामिल 2 लोगों को हुआ कोरोना

डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अपनी सभी चुनावी रैलियों को सोमवार तक के लिए रद कर दिया है। दरअसल, उनकी चुनावी रैली में शामिल हुए दो लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके बाद उन्‍होंने कुछ दिनों के लिए आम लोगों से दूर रहना का निर्णय लिया। बताया कि एक गैर-स्टाफ फ़्लाइट क्रू सदस्य ( non-staff flight crew member) और सीनेटर हैरिस के संचार निदेशक लिज़ एलन (Liz Allen) का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस