Move to Jagran APP

US election 2020: भारतीय-अमेरिकी समुदाय को रिझाने में जुटी रिपब्लिकन के नए कैंपेन वीडियो में मोदी-ट्रंप

3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव है जिसके लिए रिपब्लिकन पार्टी देश के अमेरिकी भारतीय समुदाय को रिझाने में जुटी है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 12:17 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 12:17 PM (IST)
US election 2020: भारतीय-अमेरिकी समुदाय को रिझाने में जुटी रिपब्लिकन के नए कैंपेन वीडियो में मोदी-ट्रंप
US election 2020: भारतीय-अमेरिकी समुदाय को रिझाने में जुटी रिपब्लिकन के नए कैंपेन वीडियो में मोदी-ट्रंप

वाशिंगटन, प्रेट्र। भारतीय अमेरिकी समुदाय को रिझाने में जुटी रिपब्लिकन पार्टी के एक चुनावी कैंपेन वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक साथ दिखाया जा रहा है। दरअसल, वीडियो में पिछले साल दोनों देशों के प्रमुखों की मुलाकात वाली पिछले साल की ऐतिहासिक हाउडी मोदी (Howdy, Modi!) और नमस्ते ट्रंप (Namaste Trump) की झलक है।

loksabha election banner

बता दें कि कुछ राज्यों में भारतीय अमेरिकी समुदाय का वोट महत्वपूर्ण है। 4 More Years टाइटल वाले 107 सेकेंड के वीडियो की शुरुआत में मोदी और ट्रंप एक दूसरे का हाथ थामे चलते नजर आ रहे है। ह्यूस्टन स्थित NRG स्टेडियम में पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद थे और वहां 50 हजार समर्थक भी मौजूद थे। बैकग्राउंड में मोदी की आवाज है जिसमें वो कह रहे हैं ,'उन्हें किसी पहचान की जरूरत नहीं उनका नाम अधिकांश वार्तालाप का हिस्सा है।

Eros International PLC के ग्लोबल चीफ ऑफिसर प्रेम परमेश्वरन ने कहा, ट्रंप भारत और भारतीय समुदाय से प्यार करते हैं। उन्होंने भारतीय अमेरिकी समुदायों के लिए काफी कुछ किया है। इतिहास में अब तक के राष्ट्रपति की तुलना में ट्रंप भारतीयों के लिए बेहतर हैं। Indian Voices for Trump के सदस्य श्रीधर चिटयाला ने कहा कि वीडियो काफी प्रभावी है और इसमें दो देशो के प्रमुख नेतृत्वों को शामिल किया गया है। इस वीडियो में ट्रंप-मोदी के बीच मित्रता के वास्तविकता को चित्रित किया गया है।

(रिपब्लिकन वीडियो की लोकप्रियता को लेकर काफी उत्सुक हैं। उन्हें उम्मीद है कि इस वीडियो के जरिए वे उन राज्यों में अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहेंगे। मिशिगन, पेनसिल्वानिया और ओहियो में दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर है। राष्ट्रपति ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस को डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन व उनकी भारतीय अमेरिकी सहयोगी कमला हैरिस चुनाव में टक्कर देंगी। सोशल नेटवर्किंग साइटों और वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्मों से अलग इस वीडियो को ट्रंप विक्ट्री फायनेंस कमिटी 2020 द्वारा शेयर किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.