बाल्‍टीमोर, एजेंसी। अमेरिका में विगत चार दिनों में कोरोना वायरस के प्रसार में तेजी आई है। चार दिनों में पहली बार कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 50,000 के पार हो गई। विशेषज्ञों ने 4 जुलाई अमेरिकी स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले उत्‍सव को लेकर आगाह किया था। इस उत्‍सव के बाद अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में भारी इजाफा हुआ है। 

अमेरिका और ब्राजील में कोरोना महामारी के चलते हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। अमेरिका में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 28 लाख 39 हजार से अधिक हो गई है और अब तक एक लाख 29 हजार पीड़ितों की मौत हो चुकी है। महामारी के चलते फ्लोरिडा के सबसे ज्यादा आबादी वाले मियामी शहर में कफ्र्यू लगाने का आदेश दिया गया है। उधर, ब्राजील में एक दिन में कोरोना के लगभग 38 हजार नए मामले आए हैं। इस दौरान एक हजार से अधिक लोगों की जान भी गई है। ब्राजील में कोरोनमा संक्रमितों का आंकड़ा 15 लाख 77 हजार को पार कर गया है, जबकि 64 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है।

दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगातर बढ़ती जा रही है। वैश्विक स्तार पर कोरोना वायरस से अब तक 5.30 लाख लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, 188 देशों के कुल 1.12 करोड़ से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हैं। कोरोना से मौतों के मामले में अमेरिका और ब्राजील सबसे आगे हैं। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक रविवार सुबह 9 बजे तक दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या एक करोड़ 12 लाख 39 हजार 378 हो गई है, जबकि इसमें से कुल 5 लाख 30 हजार 110 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 60 लाख 44 हजार 414 लोग पूरी तरह से ठीक चुके हैं। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस