Move to Jagran APP

US Coronavirus News: अमेरिका में कोरोना से ढाई लाख लोगों की मौत, दुनिया में 5.34 करोड़ मामले

US Coronavirus News कोरोना महामारी का कहर पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है। दुनिया के सभी देशों में अमेरिका में कोरोना से सबसे अधिक मौतें हुई हैं। इसके साथ ही सबसे ज्यादा मामले भी अमेरिका में ही सामने आए हैं। अमेरिका की स्थिति चिंताजनक है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 08:49 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 09:19 AM (IST)
US Coronavirus News: अमेरिका में कोरोना से ढाई लाख लोगों की मौत, दुनिया में 5.34 करोड़ मामले
अमेरिका में कोरोना से अब तक 2,50,000 लोगों की मौत।

वाशिंगटन, एएनआइ। US Coronavirus News, अमेरिका में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अकेले अमेरिका में अब तक ढाई लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही यहां कोरोना के अब तक कुल एक करोड़ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी कोरोना वायरस संसाधन केंद्र(John Hopkins University Coronavirus Resource Center) के आंकड़ों के अनुसार, में कोरोना वायरस से संबंधित मौतों की संख्या 2,50,000 से अधिक हो गई है।

prime article banner

बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में अब तक 1.14 करोड़ से अधिक मामलों की पुष्टि की गई है। यहां जनवरी के अंत में पहला संक्रमण पाया गया था। ताजा आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में मंगलवार को 1,707 लोगों की मौत सामने आई। इससे पहले 13 मई को अमेरिका में कोरोना से सर्वाधिक मौतों की संख्या सामने आई थी।

दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका, भारत और ब्राजील हैं। इन तीनों ही देशों में सबसे ज्यादा कोरोना मामले और इससे जुड़ी मौतें सामने आईं हैं। अमेरिका में कोरोना के अब तक कुल 1 करोड़ 15 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही ही यहां 2 लाख 50 हजार 483 लोगों की मौत हो चुकी है।

दुनिया के सभी देशों में अब तक आए कोरोना मामलों की बात करें तो अब तक 5 करोड़ 60 लाख से अधिक कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, वैश्विक कोरोनाा वायरस मामलों की कुल संख्या 5.6 करोड़ को पार कर लिया है, जबकि मौतों की संख्या 13 लाख से अधिक हो गई है। यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) से पता चला कि फिलहाल कोरोना वायरस के अब तक 5 करोड़ 61 लाख 78 हजार 674 मामले सामने आ चुके हैं और 13 लाख 48 हजार 348 लोगों की मौत हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.