Move to Jagran APP

US Capitol Riot News: इवांका ट्रंप ने दंगाइयों को अमेरिकी देशभक्त कहकर डिलीट किया ट्वीट, हुईं ट्रोल

ट्रम्प समर्थकों के एक बड़े समूह ने बुधवार शाम को वाशिंगटन में कैपिटल में प्रवेश करने के दौरान सुरक्षा बलों के साथ झड़प की जिसमें चार लोगों की मौत हो गई जहां अमेरिकी कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की जीत को प्रमाणित करने के लिए बैठक कर रही थी।

By Arun kumar SinghEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 05:05 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 05:05 PM (IST)
US Capitol Riot News: इवांका ट्रंप ने दंगाइयों को अमेरिकी देशभक्त कहकर डिलीट किया ट्वीट, हुईं ट्रोल
डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प अमेरिकी देशभक्‍त

 वाशिंगटन, एजेंसी। डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प ने बुधवार को अमेरिकी कैपिटल पर हमला करने वाले दंगाइयों को अमेरिकी देशभक्‍त कहा। बाद में ट्रोल किए जाने के बाद ट्वीट को डिलीट कर दिया। अमेरिकी मीडिया ने इस बारे में रिपोर्ट किया है। अमेरिका सहित पूरी दुनिया में ऑनलाइन स्क्रीनशॉट प्रसारित करने से इंवाका की छवि को बहुत बड़ा धक्का लगा है।

loksabha election banner

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों के एक बड़े समूह ने बुधवार शाम को वाशिंगटन में कैपिटल में प्रवेश करने के दौरान सुरक्षा बलों के साथ झड़प की जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, जहां अमेरिकी कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की चुनावी जीत को प्रमाणित करने के लिए बैठक कर रही थी।

इवांका ट्रम्प ने विवादित ट्वीट पोस्ट किया कि ''अमेरिकी देशभक्तों- सुरक्षा का किसी भी तरह उल्लंघन या हमारे क़ानून के प्रति अनादर को स्वीकार नहीं किया जाएगा। हिंसा तुरंत बंद करनी होगी। कृपया शांति बनाए रखें''। इसके बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया और सफाई दी।

एक सीएनएन रिपोर्टर ने स्क्रीनशॉट को इस सवाल के साथ ट्वीट किया: "स्पष्ट करें ... आप कह रही हैं कि ये लोग देशभक्त हैं? इवांका ट्रम्प ने जवाब दिया कि '' नहीं। शांतिपूर्ण विरोध देशभक्ति है। हिंसा अस्वीकार्य है और सबसे मजबूत शब्दों में निंदा की जानी चाहिए।''

गौरतलब कि इवांका ट्रंप दुनिया की सबसे ताकतवर बेटी को तौर पर जानी जाती हैं। उन्हें व्हाइट हाउस में ऑफिस दिया गया है और वो अपने पिता की सलाहकार भी हैं। हालांकि, इवांका डोनाल्ड ट्रंप को वेस्ट विंग में काम करने के लिए उन्हें कोई पद या वेतन नहीं दिया जाता।

उधर, कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा के बाद सोशल मीडिया प्लेट्फॉर्म्स ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पोस्ट और अकाउंट्स पर कार्रवाई की है। ट्विटर और फैसबुक ने उनका अकाउंट लॉक कर दिया है और दूसरे प्लेटफॉर्म्स से उनका वीडियो भी हटा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.