न्यूयॉर्क, एएनआइ। संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) के 74वें सत्र में आज पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अपना संबोधन देंगे। उससे ठीक पहले आज अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर जोरदार फटकार लगाई है। अमेरिका ने पाकिस्तान से जैश-ए-मोहम्मद(JeM) के सरगना आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है, जो इस वक्त पाकिस्तान की सरपरस्ती में पूरी दुनिया में आतंकवाद को बढ़ा रहा है।

दक्षिण और मध्य एशिया में अमेरिका की कार्यवाहक सहायक सचिव एलिस वेल्स(Alice Wells) ने कहा कि मुझे लगता है हम भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने के लिए किसी बातचीत पर पहुंच सकते हैं, जिससे दो परमाणु शक्तियों के बीच संबंधों में सुधार होगा। उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए पाकिस्तान को आतंकवाद पर लगाम लगानी होगी। इसके बिना कुछ भी संभव नहीं है। पाकिस्तान को ये सुनिश्चित करना होगा कि वो आतंकवाद और सीमापार से घुसपैठ पर लगाम लगानी होगी।

उन्होंने आगे कहा, 'चाहे वह हाफिज सईद हो, जो वर्तमान में हिरासत में है, लेकिन जैश-ए-मोहम्मद का आतंकीमसूद अजहर, जो लंबे समय से पाकिस्तानी जमीन पर मौजूद है, उसके खिलाफ पाकिस्तान ने अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस