वाशिंगटन (आइएएनएस)। अमेरिकी सरकार ने कहा कि यह दक्षिण कोरिया के साथ संशोधित द्विपक्षीय समझौते के लिए तैयार है जो पहली बार 2012 में लागू हुआ था। सरकार ने यह भी कहा कि वाशिंगटन स्‍टील टैरिफ में सियोल को छूट देगा और दक्षिण कोरियाई एल्‍युमिनियम के आयात पर 10 फीसद टैरिफ बनाए रखेगा।

संशोधित समझौते के आधार पर दक्षिण कोरिया दक्षिण कोरिया अमेरिका के साथ व्‍यापार करने में सक्षम होगा। नाम न बताने की शर्त पर अमेरिकी अधिकारी ने बताया, इसके परिणामस्‍वरूप दक्षिण कोरिया से अमेरिका के लिए स्‍टील शिपमेंट में 30 फीसद की कमी होगी।

उन्‍होंने आगे कहा, एल्‍युमिनियम पर टैरिफ में छूट को लेकर वाशिंगटन किसी समझौते पर नहीं पहुंची है इसलिए अभी भी 10 फीसद टैक्‍स लागू होगा। पिछले सप्‍ताह ट्रंप प्रशासन ने घोषणा किया था कि यह कुछ समय के लिए दक्षिण कोरिया, यूरोपीयन यूनियन, ऑस्‍ट्रेलिया, अर्जेंटीना और ब्राजील के साथ नाफ्टा पार्टनरों, कनाडा और मेक्‍सिको को स्‍टील और एल्‍युमिनियम पर छूट देगी। 

इस साल अमेरिकी फर्माक्यूटिकल्‍स कंपनियों को नए ड्रग्‍स के लिए अपने विशेष कीमत कार्यक्रम में शामिल करने के लिए दक्षिण कोरिया भी राजी हो गया है।

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस