वॉशिंगटन, एएनआइ। कोरोना वायरस की महामारी का केंद्र बने अमेरिका में हालात काबू से बाहर होते जा रहे हैं। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान अमेरिका में दो हजार लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका में कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़कर तीन लाख 90 हजार से ज्यादा हो गई है। देश में अब तक 12 हजार से ज्यादा पीड़ितों की मौत हो चुकी है।

महामारी का सबसे ज्यादा असर न्यूयॉर्क में देखने को मिल रहा है। यहां संक्रमण के एक लाख 38 हजार मामले सामने आए हैं। राज्य में जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी पांच हजार को पार कर गया है। कोरोना महामारी की वजह से न्यू जर्सी में 1200 लोगों की मौत हुई है, जबकि 44 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। न्यूयॉर्क में बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने से अस्पतालों में जगह नहीं बची है।

बता दें कि पिछले साल दिसंबर महीने के अंत में कोरोना वायरस का पहली बार पता चला था और तब इस बीमारी को 'अज्ञात कारणों से हुआ निमोनिया' माना जा रहा था। इस बीच बीजिंग पर कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी छुपाने के आरोप लगते रहे हैं। जानलेवा वायरस की वजह से दुनिया भर में अबतक 80 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस