Move to Jagran APP

यूनाइटेड एयरलाइंस ने रद की न्यूयॉर्क से मुंबई आने वाली फ्लाइट, जानें क्या है वजह

अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव का असर अब भारत पर देखने को मिल रहा है। यूनाइटेड एयरलाइंस ने मुंबई आने वाली उड़ानो को रद कर दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 09:49 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 09:58 AM (IST)
यूनाइटेड एयरलाइंस ने रद की न्यूयॉर्क से मुंबई आने वाली फ्लाइट, जानें क्या है वजह
यूनाइटेड एयरलाइंस ने रद की न्यूयॉर्क से मुंबई आने वाली फ्लाइट, जानें क्या है वजह

वॉशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका और ईरान के बीत तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका असर अब दिखना भी शुरू हो गया है। गुरुवार को ईरान ने अमेरिका का ड्रोन मार गिराया अब दोनों देशों के बीच तल्खी काफी हढ़ती जा रही है। इसी बीच यूनाइटेड एयरलाइंस ने ईरान के हवाई क्षेत्र से होकर न्यूयॉर्क से बुंबई आने जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है। एयरलाइंस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सुरक्षा के जचलते यह कदम उठाया गया है। बता दें कि ये फ्लाइट रोजाना शाम को न्यूयॉर्क के न्यूजर्सी एयरपोर्ट से मुंबई एयरपोर्ट पर आती है।

loksabha election banner

बता दें कि एयरलाइंस द्वारा यह भी कहा गया है कि जब ईरान द्वारा अमेरिकी ड्रोन को मारा गया उस वक्त एक कमर्शियल एयरक्रॉफ्ट भी उसके बेहद नजदीक उड़ान भर रहा था। उन्होंने कहा कि ऐसे में दक्षिण एयरक्राफ्ट पर हमला होने का खतरा है। इसी वजब से कंपनी ने यह फैसला किया गया है। 

गौरतलब है कि ईरान ने गुरुवार को अमेरिकी ड्रोन गिरा दिया गया। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि ईरान ने ऐसा करके बहुत बड़ी गलती कर दी है। सामरिक रूप से महत्वपूर्ण हॉर्मूज जलडमरूमध्य के करीब ईरान ने अमेरिका के एक जासूसी ड्रोन को मार गिराया है।

यह ड्रोन आरक्यू-4 ग्लोबल हॉक श्रेणी का था। वहीं एक अमेरिकी अधिकारी का कहना है कि ड्रोन नौसेना के एमक्यू-4सी ट्राइटन श्रेणी का था। यह ड्रोन होर्मुज जलसंधि के ऊपर अंतरराष्ट्रीय हवाई सीमा में उड़ान भर रहा था। इससे पहले अमेरिकी सेना के प्रवक्ता ने भी कहा था कि अमेरिका का कोई विमान ईरान के हवाई क्षेत्र में नहीं घुसा था। अमेरिकी सेना ने हाल में ईरान द्वारा एक अमेरिकी ड्रोन के मार गिराने की पुष्टि की थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.