Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप ने दिए संकेत, कहा- चीन से सिर्फ इस शर्त पर कर सकता हूं Trade Deal

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका सिर्फ एक शर्त पर चीन से किसी भी तरह की ट्रेड डील करने का इच्छुक होगा अगर ये उनके लिए फायदेमंद होगा।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 09:44 AM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 10:17 AM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप ने दिए संकेत, कहा- चीन से सिर्फ इस शर्त पर कर सकता हूं Trade Deal
डोनाल्ड ट्रंप ने दिए संकेत, कहा- चीन से सिर्फ इस शर्त पर कर सकता हूं Trade Deal

वाशिंगटन, प्रेट्र। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर खत्म होने की अटकलों के बीच बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने एक शर्त के तहत चीन से ट्रेड करने के लिए तैयार होने की बात कही है। ट्रंप ने कहा है कि हम चीन से तभी ट्रेड डील कर सकते हैं अगर यह डील अमेरिका के लिए फायदेमंद होगी।

prime article banner

एक उच्च-स्तरीय चीनी प्रतिनिधिमंडल अपने प्रशासन के अधिकारियों के साथ वार्ता के लिए अगले सप्ताह अमेरिका आ रहा है, जिसमें अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि, रॉबर्ट लाइटहाइजर, वाणिज्य सचिव विल्बर रॉस और ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन शामिल हैं। व्हाइट हाउस में एक सवाल के जवाब में ट्रम्प ने संवाददाताओं से कहा, 'मैं चीन के साथ एक व्यापार सौदा करना चाहता हूं, लेकिन केवल इस देश के लिए एक महान व्यापार सौदा है।'

ट्रम्प ने जोर देकर कहा कि केवल वह अमेरिका के लिए सबसे अच्छा व्यापार सौदा कर सकते हैं। पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन, जो अब 2020 के राष्ट्रपति चुनावों के लिए चल रहे हैं, ऐसा कभी नहीं कर पाएंगे, ट्रम्प ने आरोप लगाया। उन्होंने कहा, 'आप एक उदाहरण के रूप में कैसा चाहते हैं, जो बिडेन ने चीन के सौदे पर बातचीत की अगर वह इसे चुनाव के बाद मुझसे ले लेते ? वह उन्हें सब कुछ दे देते। आप यह कैसे करना चाहेंगे? जो बिडेन सिर्फ रोल आउट करेंगे।'

तो हम कह सकते हैं यह भ्रष्टाचार के अलावा कुछ भी नहीं करता है और मेरे साथ ऐसा करना है। मुझे राजनीति की परवाह नहीं है। मुझे किसी भी चीज की परवाह नहीं है। लेकिन मैं भ्रष्टाचार के बारे में परवाह करता हूं।

ट्रंप ने कहा कि उनके पास चीन के साथ करार करने का बहुत अच्छा मौका है। ट्रंप ने कहा कि- हमने चीन के साथ अच्छे पल बिताए हैं। चीन के साथ हमारे बुरे पल आए हैं। फिलहाल, हम संभवत: एक सौदा करने के मामले में एक बहुत ही महत्वपूर्ण चरण में हैं। यदि हम इसे करते, तो यह हमारे द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा व्यापार सौदा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.