Move to Jagran APP

इस करीबी ने छोड़ा ट्रंप का साथ, राष्ट्रपति बनाने के लिए की थी जबरदस्त मेहनत

मेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की शीर्ष अफ्रीकी-अमेरिकी सलाहकार ने इस्तीफा दे दिया है। डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार ओमारोसा मनिगॉल्ट न्यूमैन 20 जनवरी को अपना पद छोड़ेंगी।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Thu, 14 Dec 2017 10:02 AM (IST)Updated: Thu, 14 Dec 2017 03:54 PM (IST)
इस करीबी ने छोड़ा ट्रंप का साथ, राष्ट्रपति बनाने के लिए की थी जबरदस्त मेहनत
इस करीबी ने छोड़ा ट्रंप का साथ, राष्ट्रपति बनाने के लिए की थी जबरदस्त मेहनत

 वाशिंगटन (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की शीर्ष अफ्रीकी-अमेरिकी सलाहकार ने इस्तीफा दे दिया है। डोनाल्ड ट्रंप की सलाहकार ओमारोसा मनिगॉल्ट न्यूमैन 20 जनवरी को अपना पद छोड़ेंगी। इसकी जानकारी व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने दी है।

loksabha election banner

सारा सैंडर्स ने बुधवार को एक संक्षिप्त बयान में कहा, 'ओमारोसा मैनिगॉल्ट न्यूमैन ने मंगलवार को अन्य अवसरों पर काम करने का फैसला लेते हुए अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बताया कि उनका प्रस्थान 20 जनवरी, 2018 से पहले प्रभावी नहीं होगा। साथ ही उन्होंने न्यूमैन के भविष्य के प्रयासों की सफलता के लिए कामना करते हुए कहा कि उनकी सेवा के लिए व्हाइट हाउस आभारी है।

बता दें कि मैनिगॉल्ट ने ट्रंप प्रशासन में व्हाइट हाउस के लोक संपर्क कार्यालय के लिए संचार निदेशक के रूप में काम किया है। मैनिगॉल्ट के इस्तीफे की घोषणा के बीच ये भी खबरें हैं कि ट्रंप प्रशासन का पहला साल करीब आ गया है। पिछले हफ्ते की घोषणा के अनुसार रणनीति के लिए ट्रंप के डिप्टी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डिना पॉवेल अगले साल के शुरू में इस्तीफा देने की योजना बना रहे हैं। हालांकि पॉवेल मध्य पूर्व कूटनीति में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

कौन हैं ओमारोसा मैनिगॉल्ट न्यूमैन

मैनिगॉल्ट यूएस के टीवी रिएलिटी प्रोग्राम का जाना- पहचाना चेहरा हैं, साल 2004 में वे ट्रंप द्वारा आयोजित एनबीसी शो "द अप्रेन्टिस" की प्रतियोगी थीं। साल 2008 में इसी श्रृंखला की अगली कड़ी "सेलिब्रिटी अपरेंटिस" में भी वे प्रतियोगी थीं, जिसे भी ट्रंप ने होस्ट किया था। 43 साल की मैनिगॉल्ट राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप की टीम की एक सक्रिय सदस्य थीं और बाद में उन्होंने राष्ट्रपति संक्रमण की टीम की कार्यकारी समिति में कार्य किया।

यह भी पढ़ें: भारत के लिए परेशानियों का सबब बन सकता है डोनाल्ड ट्रंप का ये फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.