Move to Jagran APP

ट्रंप ने फिर उठाई जो बिडेन के 'ड्रग टेस्ट' की मांग, कहा- प्रेसिडेंशियल डिबेट से पहले हो टेस्ट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मांग की है कि 29 सितंबर को होने वाली बहस से पहले डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन को ड्रग टेस्ट से गुजरना चाहिए। ट्रंप ने ट्वीट में ड्रग परीक्षण की मांग की है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 09:59 AM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 02:05 PM (IST)
ट्रंप ने फिर उठाई जो बिडेन के 'ड्रग टेस्ट' की मांग, कहा- प्रेसिडेंशियल डिबेट से पहले हो टेस्ट
ट्रंप ने कहा है कि डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन को ड्रग टेस्ट करवाना चाहिए।

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगामी प्रेसिडेंशियल डिबेट से पहले जो बिडेन पर निशाना साधा है। ट्रंप ने एक बार फिर सुझाव दिया है कि दोनों उम्मीदवारों के बीच डिबेट से पहले उन्हें और डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन को ड्रग टेस्ट करवाना चाहिए।

loksabha election banner

डिबेट से ठीक दो दिन पहले ट्रम्प ने एक ट्वीट में ड्रग परीक्षण की जोरदार मांग की है। ट्रंप ने ट्वीट किया, 'मैं मंगलवार रात को होने वाली बहस से पहले या उसके बाद दृढ़ता से सुस्त जो बिडेन के ड्रग टेस्ट की मांग करूंगा। मैं चाहता हूं कि मेरा भी ड्रग टेस्ट हो।

अमेरिकी राष्ट्रपति की मांग है कि 29 सितंबर को होने वाली बहस से पहले बिडेन को ड्रग टेस्ट से गुजरना चाहि। उन्होने कहा कि वो अपने प्रचार अभियान और डिबेट के दौरान हर तरह की पारदर्शिता बरतने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। डिबेट को लेकर उनकी तैयारी पूरी है। बाइडेन के ड्रग टेस्ट की मांग इसलिए की गई ताकि उनकी विसंगति का सभी को पता चल सके।

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार हैं तो वहीं डेमोक्रेट्स की ओर से जो बिडेन उम्मीदवार हैं। इस बार तीन राष्ट्रपति लेवल की बहस होंगी और एक उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच बहस होगी। इस डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन कई मुद्दों पर अपना विज़न रखेंगे।

मतदान नियमों में बदलाव को ट्रंप कैंपेन ने कोर्ट में दी चुनौती

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव अभियान समिति ने नॉर्थ कैरोलिना के चुनाव अधिकारियों को मेल-इन-बैलेट नियमों में किए गए बदलावों को लागू करने से रोकने के लिए एक याचिका दायर की है। याचिका के मुताबिक, प्रांतीय चुनाव आयोग ने नई व्यवस्था अपनाई है। इसके तहत चुनाव के दौरान अनुपस्थित रहने वाले मददाता बाद में वोट डाल सकेंगे। इनका ठीक से सत्यापन भी नहीं होगा। इससे चुनाव में धांधली होने की आशंका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.