Move to Jagran APP

ट्रंप ने फिर की कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश, भारत-पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

27 सितंबर को 74वें UNGA सत्र से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप ने एकबार फिर कश्मीर मसले को लेकर मध्यस्थता की पेशकश की है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 07:24 AM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 08:26 AM (IST)
ट्रंप ने फिर की कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश, भारत-पाकिस्तान को लेकर कही ये बात
ट्रंप ने फिर की कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश, भारत-पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

न्यूयॉर्क, प्रेट्र। 27 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रीसंयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) के 74वें सत्र को संबोधित करेंगे। इस दौरान कश्मीर मुद्दा गर्म रहने की उम्मीद है।इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जो पहले भी कश्मीर मसले पर मध्यस्थता की कई बार पेशकश करने की बात कह चुके हैं। UNGA सत्र से ठीक पहले एकबार फिर ट्रंप ने कश्मीर मामले पर मध्यस्थता की पेशकश की है।

loksabha election banner

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने भारत और पाकिस्तान के नेताओं के साथ कश्मीर के मुद्दे पर अपनी बैठकों के दौरान चर्चा की और इस दौरान दो परमाणु-सशस्त्र देशों के बीच मध्यस्थता के साथ मदद करने की पेशकश की है।

ट्रंप ने बुधवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा से अलग भारत और पाकिस्तान के नेताओं के साथ बहुत उपयोगी बातचीत की है।भारत और पाकिस्तान के संबंध में हमने कश्मीर के बारे में बात की। जो भी मदद हो सकती है, मैंने कहा, मैंने पेशकश की, चाहे वह मध्यस्थता हो या मध्यस्थता या जो कुछ भी होना है।उन्होंने कहा कि वे अभी जो कुछ भी कर सकते हैं वह करेंगे क्योंकि वे अभी बहुत गंभीर बाधाओं पर हैं और उम्मीद है कि सब बेहतर होगा।

बता दें, ट्रम्प ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करीब 40 मिनट तक द्विपक्षीय वार्ता की। इससे ठीक एक दिन पहले ट्रंप ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान से मुलाकात की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.