Move to Jagran APP

महाभियोग पर वोटिंग डेमोक्रेट्स के लिए 'राजनीतिक आत्‍महत्‍या' और शर्म की बात: ट्रंप

रैली के दौरान राष्‍ट्रपति ट्रंप का डेमोक्रेटिक पार्टी पर हमलावर रुख स्‍पष्‍ट तौर पर दिखा। ट्रंप ने कहा कि उनके खिलाफ महाभियोग मामले से वे परेशान होंगे लेकिन सत्‍ता से बाहर नहीं।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 01:02 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 01:02 PM (IST)
महाभियोग पर वोटिंग डेमोक्रेट्स के लिए 'राजनीतिक आत्‍महत्‍या' और शर्म की बात: ट्रंप
महाभियोग पर वोटिंग डेमोक्रेट्स के लिए 'राजनीतिक आत्‍महत्‍या' और शर्म की बात: ट्रंप

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) का मिशिगन (Michigan) में आयोजित चुनावी रैली (Election Campaign) के दौरान डेमोक्रेट्स (Democrats) पर हमलावर रुख दिखा। राष्‍‍‍‍‍‍‍ट्रपति ट्रंप ने डेमोक्रेट्स की ओर से उनके खिलाफ महाभियोग (Impeachment) मामले पर वोटिंग को शर्म और राजनीतिक आत्‍महत्‍या (Political Suicide) बताया है। दरअसल, ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पारित होने के बाद  ट्रंप को काफी नुकसान और परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि ट्रंप पर दो आरोप हैं। पहला- सत्‍ता का दुरुपयोग व दूसरा सदन में सहयोग न करने और इसे बाधित करने का है। 

loksabha election banner

मिशिगन में एक चुनाव रैली के दौरान ट्रंप ने कहा कि संसद में डेमोक्रटिक पार्टी के सदस्‍यों में ईर्ष्या और द्वेष भरा है। राष्‍ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर वोटिंग हुई। डेमोक्रेटिक-बहुमत वाले संसद के निचले सदन 'हाउस ऑफ रिप्रजंटेटिव' में 230 में से 197 वोट ट्रंप के खिलाफ महाभियोग मामले के पक्ष में पड़े।

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने नैंसी पेलोसी को पत्र लिखा था। इसमें सभी डेमोक्रेट सदस्‍यों को संबोधित करते हुए कहा था कि मेरे खिलाफ महाभियोग मामला अमेरिकी इतिहास में लोकतंत्र पर सबसे बड़ा हमला है। यह प्रयास बिडेन के सहयोगियों द्वारा मुझे मेरे पद से हटाने के लिए किया जा रहा है। हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में कुल 435 सदस्य हैं, जिनमें 233 डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्‍य हैं और रिपब्लिकन पार्टी के केवल 197 सदस्‍य हैं।  

यह भी पढ़ें: Trump Impeachment: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर चलेगा महाभियोग, अमेरिकी संसद के निचले सदन में प्रस्ताव पास

यह भी पढ़ें: Trump Impeachment: क्या ट्रंप के हाथों में नहीं रहेगी अमेरिका की सत्ता? व्हाइट हाउस ने दिया बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.