Move to Jagran APP

कोरोना महामारी के बीच ट्रंप का ऐलान, अगले सप्‍ताह से शुरू होगी देश भर में हवाई यातायात

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि लॉकडाउन के चलते बंद पड़ी देश भर में घरेलू उड़ानों को अगले सप्‍ताह से फ‍िर शुरू किया जाएगा।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 07:56 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 07:56 AM (IST)
कोरोना महामारी के बीच ट्रंप का ऐलान, अगले सप्‍ताह से शुरू होगी देश भर में हवाई यातायात
कोरोना महामारी के बीच ट्रंप का ऐलान, अगले सप्‍ताह से शुरू होगी देश भर में हवाई यातायात

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका में कोरोना महामारी के बीच एक सकारात्‍मक खबर है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि लॉकडाउन के चलते बंद पड़ी देश भर में घरेलू उड़ानों को अगले सप्‍ताह से फ‍िर शुरू किया जाएगा। ट्रंप ने कहा कि इस वर्ष होने वाले अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए उनकी सियासी सक्रियता भी बढ़ेगी। इसके लिए रैलियों का आयोजन शुरू किया जाएगा। राष्‍ट्रपति ने अपने नागरिकों के आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाते हुए कहा कि वह खुद अगले सप्‍ताह एरिजोना की यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं।

loksabha election banner

कोरोना महामारी के बीच अमेरिका में चुनावी सियासत शुरू 

ट्रंप ने कहा कि लॉकडाउन के बाद यह उनकी पहली क्रॉस-कंट्री ट्रिप होगी। ट्रंप ने कहा कि वह नंवबर में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव के मद्देनजर ओहियो का दौरा करेंगे। राष्‍ट्रपति ने कहा कि एरिजोना यात्रा देश की आर्थिक पहलू के मद्देनजर बेहद उपयोगी है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति का यह बयान ऐसे समय आया है, जब पूरी दुनिया में अमेरिका कोरोना महामारी से सर्वाधिक पीडि़त राज्‍य है। अमेरिका में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 10,64,194 के पार कर चुका है। उन्‍होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद यह उनकी पहली क्रॉस-कंट्री ट्रिप होगी। ट्रंप ने कहा कि वह नंवबर में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव के मद्देनजर ओहियो का दौरा करेंगे। राष्‍ट्रपति ने कहा कि एरिजोना यात्रा देश की आर्थिक पहलू के मद्देनजर बेहद उपयोगी है। यह उम्‍मीद की जा रही है कि कोरोना महामारी के बीच अमेरिका में चुनावी सियासत शुरू हो सकती है। इस ऐलान के बाद कि इस वर्ष राष्‍ट्रपति चुनाव होना तय है। इसके बाद से अमेरिका में दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस लिया है। 

हिलेरी ने डेमोक्रेटिक पार्टी सेके उम्मीदवार बिडेन को अपना समर्थन दिया

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार जो बिडेन को अपना समर्थन दिया है। पूर्व उप राष्ट्रपति बिडेन आगामी तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगे।इस सियासी कदम के बाद अमेरिका की राजनीति में उबाल आ गया है। हिलेरी ने महामारी से निपटने में ट्रंप के तौर-तरीकों की निंदा करते हुए कहा, वह सिर्फ टीवी पर भूमिका अदा करते दिखाई पड़ते हैं। इस तरह के चुनौतीपूर्ण हालात में देश का नेतृत्व करने के लिए बिडेन सर्वश्रेष्ठ हैं। पिछले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार रहीं हिलेरी को ट्रंप के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.