Move to Jagran APP

सऊदी दूतावास से लापता पत्रकार के बारे में सऊदी किंग से बात करेंगे अमेरिकन प्रेसीडेंट ट्रंप

अमेरिका के करीब दो दर्जन सांसदों ने पत्र लिखकर ट्रंप से इस मामले की जांच कराने की मांग की है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 04:13 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 04:13 PM (IST)
सऊदी दूतावास से लापता पत्रकार के बारे में सऊदी किंग से बात करेंगे अमेरिकन प्रेसीडेंट ट्रंप
सऊदी दूतावास से लापता पत्रकार के बारे में सऊदी किंग से बात करेंगे अमेरिकन प्रेसीडेंट ट्रंप

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि लापता पत्रकार जमाल खशोगी के बारे में वह सऊदी अरब के किंग सलमान से बात करेंगे। ट्रंप का यह बयान ऐसे समय आया है जब सऊदी पत्रकार मामले को लेकर उन पर अमेरिकी सांसदों और मीडिया का दबाव बढ़ता जा रहा है। अमेरिका के करीब दो दर्जन सांसदों ने पत्र लिखकर उनसे इस मामले की जांच कराने की मांग की है।

prime article banner

अमेरिका निवासी जमाल दो अक्टूबर को तुर्की के इस्तांबुल शहर में स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास गए थे। वह तभी से लापता हैं। तुर्की के अधिकारियों को संदेह है कि दूतावास में ही उनकी हत्या कर दी गई। 59 वर्षीय जमाल सऊदी सरकार और प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के मुखर आलोचक माने जाते हैं। ट्रंप ने शुक्रवार को एक चुनावी अभियान के दौरान कहा, 'मैं कुछ मुद्दों पर किंग सलमान से बात करूंगा। हम यह पता लगाने जा रहे हैं कि क्या हुआ था।'

सऊदी ने हत्या के दावों को बेबुनियाद बताया
पत्रकार की हत्या कराने के लग रहे आरोपों पर सऊदी अरब के आंतरिक मामलों के मंत्री प्रिंस अब्देल अजीज बिन सउद बिन नायेफ ने कहा कि जमाल की हत्या की खबरें झूठी और बेबुनियाद हैं।

एपल वॉच से मिल सकता है सुबूत
तुर्की के अखबार सबाह ने शनिवार को दावा किया कि लापता पत्रकार जमाल की हत्या के सुबूत उनकी एपल वॉच में रिकार्ड हो सकते हैं। उन्होंने सऊदी दूतावास में जाने से पहले घड़ी के रिकार्डिंग फंक्शन को ऑन कर दिया था। उनसे पूछताछ, यातना और हत्या का रिकार्ड हुआ ऑडियो उनके फोन और आइक्लाउड पर चला गया होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.