Move to Jagran APP

बोले राष्‍ट्रपति ट्रंप - बेहतर प्रयास के कारण ही अमेरिका में नहीं बढ़े कोरोना वायरस के मरीज

अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 129 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। प्रशासन की कड़ी मेहनत के कारण ही इसके मरीजों में इजाफा हुआ है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 09:58 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 09:58 AM (IST)
बोले राष्‍ट्रपति ट्रंप - बेहतर प्रयास के कारण ही अमेरिका में नहीं बढ़े कोरोना वायरस के मरीज
बोले राष्‍ट्रपति ट्रंप - बेहतर प्रयास के कारण ही अमेरिका में नहीं बढ़े कोरोना वायरस के मरीज

वांशिगटन, एजेंसी । अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कोरोना वायरस से निपटने के लिए उनका प्रशासन कड़ी मेहनत कर रहा है। अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 129 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उन्‍होंने कहा कि प्रशासन की कड़ी मेहनत के कारण ही इसके मरीजों में इजाफा नहीं हुआ। पिछले साल दिसंबर में चीन के हुबान में कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में 3,200 से अधिक लोगों की मौत हुई है, अब तक 95,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है।

loksabha election banner

दुनिया में करीब एक लाख लोग कोरोना वायरस से पीड़ीत 

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि अब तक दुनिया में करीब एक लाख लोग कोरोना वायरस से पीड़ीत हैं। इस संख्‍या को देखते हुए अमेरिकी सीमाओं को बंद करने की त्‍वरित कार्रवाई से इसके प्रसार को रोकने में कामयाबी मिली है। उन्‍होंने कहा कि यही वजह रही है कि अमेरिका में इसके प्रसार पर विराम लगा है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका मेंं अभी तक महज 129 मामले ही सामने आए हैं।

उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस के जिम्‍मे बड़ा काम 

ट्रंप ने कहा कि इसकी संख्‍या में कमी लाने के लिए ट्रंप प्रशासन लगातार काम कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि इस चुनौती से निपटने के लिए उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस को इसका प्रमुख बनाया गया है। उधर, कुछ अमेरिकी सांसदों के पोस्‍ट को रीट्वीट किया है। सांसदों के इस ट्वीट में कोरोना वायरस के निपटने के लिए ट्रंप प्रशासन के प्रयासों की सराहना की है।

सीनेटर टॉम कॉटन ने की ट्रंप की सराहना

सीनेटर टॉम कॉटन ने कहा कि मैं राष्‍ट्रपति ट्रंप की सराहना करना हूं कि उन्‍होंने कोरोना वायरस से निपटने के लिए बहुत सूझबूझ से काम किया। उन्‍होंने कहा कि कड़े विरोध के बावजूद उन्‍होंने चीन से आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया। पेंस ने फॉक्स न्यूज को बताया कि अमेरिकी लोगों को पता होना चाहिए कि सभी विशेषज्ञों के अनुसार, कोरोनोवायरस के संकुचन का जोखिम औसत से कम रहता है। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रपति ने जनवरी में चीन से आने वाली सभी यात्रा को निलंबित करते हुए अभूतपूर्व कार्रवाई की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.